script

ये लापरवाही सबकी जान पर पड़ सकती है भारी

locationपालीPublished: Apr 07, 2020 06:34:23 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-बैंक से रुपए निकालने वाले उपभोक्ता सोशल डिस्टेसिंग की नहीं कर रहे पालना

ये लापरवाही सबकी जान पर पड़ सकती है भारी

ये लापरवाही सबकी जान पर पड़ सकती है भारी

पाली/राणावास। जिले के राणावास कस्बे के राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक की शाखा पर मंगलवार को बैंक से रुपए निकालने वाले उपभोक्ता सोशल डिस्टेसिंग की पालना नहीं कर रहे हैं। सरकार ने विभिन्न योजनाओं में लार्भार्थियों के खातों में रकम भेजी है। इसे निकालने के लिए सुबह से ही लोग बैंकों में पहुंचने लगे। जिसके कारण बैंकों के बाहर भीड़ एकत्रित हो गई।
हालांकि बैंकों के अन्दर तो एक बार में पांच लोगों को ही जाने दिया गया और उनके बीच दूरी भी बनाए रखी गई, लेकिन बैंकों के बाहर जमकर नियम टूटते रहे। बैंक में सबसे अधिक भीड़ जनधन तथा पेंशन खातों में आई सहायता राशि को निकालने के लिए हो रही है। मौके पर पुलिस के जवान भी लोगों से समझाइश कर रहे फिर भी लोग जागरूक नजर नहीं आ रहे। बैंक के बाहर खड़े ग्राहक बिना मुंह पर मास्क लगाए सटकर खड़े हो जाते हैं। इनमें सबसे ज्यादा महिलाओं की संख्या है।
इन योजनाओं से मिल रही सहायता राशि
कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन की घोषणा की है। 14 अप्रैल तक लॉकडाउन होने से गरीब तबके को समस्या ना हो इसके लिए केंद्र व राज्य सरकार जनधन खाता धारकों, पेंशन पाने वाले, पंजीकृत श्रमिक व मनरेगा मजदूरों के खाते में सहायता राशि भेज रही है। इसी को निकालने के लिए भीड़ हो रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो