VIDEO : पाली : पुलिस की मुस्तैदी के साथ होगा पंचायत राज चुनाव के प्रथम चरण का मतदान

- पाली के पुलिस लाइन मैदान में पुलिस अधीक्षक राहुल कोटोकी ने ली पुलिस अधिकारियों व पुलिस कर्मियों की बैठक

By: Suresh Hemnani

Updated: 21 Nov 2020, 05:35 PM IST

पाली। पंचायत राज चुनाव को लेकर जिला प्रशासन के साथ अब पुलिस महकमे ने भी अपनी कमर कस ली है। चुनाव के दौरान किसी तरह की सुरसा में कमी ना हो इसके लिए शनिवार को जिला पुलिस अधीक्षक राहुल कोटोकी ने जिले के पुलिस अधिकारियों के साथ जवानों की पुलिस लाइन में बैठक ली।

बैठक में पुलिस अधीक्षक कोटोकी ने कहा कि 23 नवंबर से पंचायत राज चुनाव का प्रथम चरण शुरू होने वाला है। सुरक्षा का जिम्मा पुलिस महकमे का है। महकमे की वजह से वोटर निडर होकर अपना मतदान कर पाएगा। जिसके लिए हमें मुस्तेद रहना होगा। चुनाव के दौरान चुनाव आयोग की गाइडलाइन की पालना करते हुए किसी भी उम्मीदवार को निश्चित परिधि के अंदर प्रचार-प्रसार नहीं किया जाएगा ओर ना ही कोई प्रत्याशी की चुनाव सामग्री को लाने ले जाने का कार्य करेगा। पुलिस का सिपाही कोई भी चुनाव आयोग की गाइडलाइन के अनूपालना नहीं करेगा तो उसके खिलाफ अनुशासनहीनता की कार्रवाई की जाएगी।

भयमुक्त चुनाव बनाने के लिए सुरक्षा अति महत्वपूर्ण भाग है। मुख्यालय से चुनाव को लेकर पोलिंग पार्टी बना दी गई है। पोलिंग पार्टी के अनुसार सभी सिपाहियों को अन्य जोनल मजिस्ट्रेट एवं चुनाव संपन्न करवाने वाले अधिकारी के साथ रवाना किया जाएगा। आयोजित बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. तेजपाल सिंह, सीओ सिटी निशांत भारद्वाज, सीओ ग्रामीण सरवण समेत कई आला पुलिस अधिकारी व पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned