script

VIDEO : वॉलीबॉल में गंगानगर ने जीता खिताब, पंजाबी सॉन्ग पर लगाए ठुमके

locationपालीPublished: Sep 18, 2019 08:09:26 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

– राज्य स्तरीय छात्रा वर्ग वॉलीबॉल प्रतियोगिताState level volleyball competition Ended : – समारोह पूर्वक हुआ समापन

VIDEO : वॉलीबॉल में गंगानगर ने जीता खिताब, पंजाबी सॉन्ग पर लगाए ठुमके

VIDEO : वॉलीबॉल में गंगानगर ने जीता खिताब, पंजाबी सॉन्ग पर लगाए ठुमके

पाली/रायपुर मारवाड़। State level volleyball competition Ended : जिले के रायपुर कस्बे के कपुड़ी खेल मैदान में आयोजित 64वीं राज्य स्तरीय 17 व 19 वर्ष छात्रा वर्ग वॉलीबॉल प्रतियोगिता का बुधवार को समारोह पूर्वक समापन हुआ। 17 वर्ष में हनुमानगढ़ व 19 वर्ष में गंगानगर की टीम ने खिताब जीता। विजेता व उप विजेता टीमों को शील्ड देकर पुरस्कृत किया गया। समारोह के बाद टीमें रवाना हुई। इधर, प्रतियोगिता में ड्यूटी दे रहे शिक्षा विभाग के अधिकारी व कार्मिको को भी कार्यमुक्त किया गया।
सुबह 19 वर्ष के फाइनल मैच में गंगानगर व हनुमानगढ़ की टीम के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ। गंगानगर की टीम ने हनुमानगढ़ की टीम को शिकस्त देकर खिताब जीत लिया। फाइनल मैच देखने बड़ी संख्या में उमड़े दर्शकों ने हूटिंग खिलाडिय़ों का उत्साह वर्धन किय़ा।
ये रहे परिणाम
17 वर्ष में हनुमानगढ़ की टीम विजेता, भीलवाड़ा उप विजेता, चुरू की टीम तीसरे स्थान पर रही। 19 वर्ष में गंगानगर की टीम विजेता, हनुमानगढ़ उप विजेता, सीकर की टीम तीसरे स्थान पर रही।
श्रमिक परिवार की बेटियों ने दिलाई जीत
19 वर्ष में गंगानगर की टीम में शामिल छह छात्रा खिलाड़ी में से करीना, पूजा व सन्तोष दिहाड़ी श्रमिक परिवार से है। तीनों खिलाड़ी राजपुरा गांव की है। ये नेशनल गेम में भी राज्य का प्रतिनिधीत्व कर चुकी है। टीम कोच गुंजन विश्नोई ने बताया कि इसी टीम की पूजा गोदारा, कविता व दीपिका भी नेशनल प्लेयर है।
जमकर लगाए ठुमके
जीत हासिल करने के बाद समापन समारोह में गंगानगर की टीम ने पंजाबी गीतों पर जमकर ठुमके लगाए। इसी टीम की एक छात्रा ने पंजाबी गीत की प्रस्तुति भी दी। इधर, 17 वर्ष में विजेता रही हनुमानगढ़ की टीम ने भी जमकर डांस किया।
इन्होंने किया सम्बोधित
समापन समारोह को सोजत विधायक शोभा चौहान, समाजसेवी मानवजीत सिंह, अशोक पालडिय़ा, प्रतियोगिता पर्यवेक्षक जगदीश कुमार, एडीईओ संजय परिहार, विष्णु कुमार गुर्जर, सीबीईओ सोहन सिंह, सीबीईओ हरिराम माली, राजेश सांखलाएभोपाल सिंह सहित शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारी ने सम्बोधित किया। मंच संचालन व्यख्याता जोगाराम सीरवी ने किया।
एसीबीईओ की सराहना
इस प्रतियोगिता के दौरान छात्राओं के लिए नाश्ते व भोजन व्यवस्था को लेकर माली, सिंधी व सोनी समाज को प्रेरित करने में अहम भूमिका निभाने पर एसीबीईओ हरिराम माली की अतिथियों व शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने सराहना की।
नकद पुरस्कार से सम्मानित
समारोह के दौरान समाजसेवी अशोक पालडिय़ा ने दोनो विजेता टीमो को 11-11 हजार रुपए नकद पुरस्कार के रुप मे दिए। पिपलिया कला के अनिकेत शाह ने भी दोनो टीमो को 11-11 हजार व चांदी के सिक्के देकर सम्मानित किया।

ट्रेंडिंग वीडियो