VIDEO : क्या करें जाना था बिहार, बीच में ही फंस गए

-पाली जिले के निमाज में फंसे है सात परिवार
-मदद के लिए आगे आए भामाशाह

By: Suresh Hemnani

Published: 27 Mar 2020, 05:30 PM IST

पाली/निमाज। कोरोना वायरस [ Corona virus ] के संक्रमण के चलते एक तरफ जहां 21 दिन के लिए लॉक डाउन [ Lock down ] हो रखा है। वहीं कई परिवारों के लिए खाने-पीने के लाले पड़ गए। जिले के जवाली से दो जून की रोटी के लिए बिहार के लिए निकले सात घुमक्कड़ परिवार [ Stroller family ] के लोग निमाज में आकर फंस गए हैं।

निमाज कस्बे में फंसे घुमक्कड़ परिवारों की जानकारी ग्राम पंचायत तक पहुंची तो सरपंच दिव्या कुमारी व पंचायत प्रसार अधिकारी बगदाराम गोयल ने मेला चौक पहुंचकर इन परिवारों के हालात जाने। परिवार के सदस्यों ने बताया कि दो जून की रोटी के लिए बिहार के लिए निकले थे, जैसे ही निमाज पहुंचे तो मालूम पड़ा कि लॉक डाउन हो रखा है, आगे नहीं जा सकते। एक-दो दिन इधर-उधर से गुजारा भी किया। इसके बाद घुमक्कड़ परिवार के करीबन 32 सदस्यों के साथ कस्बे के जरूरतमंद परिवारों को ग्राम पंचायत व जैन परमार्थ संस्थान के सहयोग से खाद्य सामग्री के पैकेट बनाकर वितरीत किए गए।

इस दौरान सरपंच दिव्या कुमारी, पूर्व सरपंच भगवतीसिंह उदावत, समाजसेवी शांतिलाल भंडारी, पंचायत प्रसार अधिकारी गोयल, सुरेन्द्र सिंह, सुरेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे। सरपंच कुमारी व समाज सेवी शांतिलाल भंडारी ने बताया क्षेत्र में जरूरतमंद लोगों को भूखा नहीं सोने दिया जाएगा। जरूरतमंदों तक राहत सामग्री पहुंचाई जाएगी।

Corona virus
Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned