scriptजान हथेली पर रख स्कूल पहुंचने की मजबूरी | Students are at risk of accident at Beawar-Pindwara forelane in Pali | Patrika News

जान हथेली पर रख स्कूल पहुंचने की मजबूरी

locationपालीPublished: Dec 07, 2019 01:46:04 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

– रोजाना हो रहे हादसे, जिम्मेदार बरत रहे अनदेखी- पाली जिले के बांसिया तिराहे पर बढ रहा हादसों का ग्राफ
Students are risk of accident at Fourlane :

जान हथेली पर रख स्कूल पहुंचने की मजबूरी

जान हथेली पर रख स्कूल पहुंचने की मजबूरी

पाली/रायपुर मारवाड़। जिले के ब्यावर पिंडवाड़ा फोरलेन पर बांसिया तिराहे के पास कट नहीं है। इससे ग्रामीणों के साथ स्कूली बच्चों को रोजाना जान हथेली पर रख सडक़ पार कर आवााजाही करनी पड़ रही है। इससे आए दिन हादसे हो रहे हैं, बावजूद इसके जिम्मेदारों द्वारा अनदेखी बरती जा रही है।
बांसिया गांव फोरलेन से एक किलोमीटर अंदर है। इस गांव में रोडवेज बसों की आवाजाही नहीं है। इससे ग्रामीणों को बस यात्रा के लिए फोरलेन तिराहे तक पैदल पहुंचना पड़ता है। अधिकांश बसें तो इस तिराहे पर रुकती भी नहीं है। इससे ग्रामीणों को इसी तिराहे पर काफी देर बस का इंतजार करना पड़ता है। फोरलेन से गांव की तरफ जाने वाले मार्ग पर किसी तरह का कट नहीं है। इससे ग्रामीणों को सडक़ पार कर आवााजाही करनी पड़ती है।
वे हाथ पकड़ करते हैं सडक़ पार
बांसिया के आस पास के कुओं पर रहने वाले किसानों के बच्चे बांसिया राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में अध्यनरत हैं। छात्र-छात्राएं रोजाना सडक़ पार कर स्कूल आवाजाही करते हैं। हादसे के डर से छात्र छात्राओं को एक दूसरे का हाथ थाम जोखिम उठाकर सडक़ पार करनी पड़ती है। कई बार हादसे हुए है जिसमें आधा दर्जन से अधिक लोगों की जान भी जा चुकी है।
तो सम्पर्क सडक़ बना कर ली इतिश्री
बांसिया के ग्रामीणों ने फोरलेन पर कट की मांग उठाई। सडक़ निर्माण कम्पनी ने सम्पर्क सडक़ का निर्माण करवा इतिश्री कर ली। ये सम्पर्क सडक़ पिपलिया से बांसिया की तरफ बनी है। इससे दुपहिया वाहन चालकों को इस सम्पर्क सडक़ के उपयोग के लिए भी एक किलोमीटर का सफर गलत दिशा में तय करना पड़ता है।
ओवरब्रिज की मांग
बांसिया तिराहे पर कट नहीं होने से ग्रामीणों के साथ विद्यार्थियों को जान जोखिम में डाल सडक़ पार करनी पड़ती है। इससे आए दिन हादसे हो रहे हैं। मैंने केन्द्रीय सडक़ एवं परिवहन मंत्री और कलक्टर को पत्र भेजा है। जिसमें ओवरब्रिज निर्माण कराने की मांग की है। –शिवानी कंवर, पंचायत समिति सदस्य, बांसिया
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो