VIDEO : टोल का खेल : ग्रामीण बोले, पाली-जोधपुर मार्ग पर बंद हो टोल वसूली

-जिला प्रमुख रश्मिसिंह ग्रामीणों के साथ जिला कलक्टर से मिलीं
-पाली के रोहट में बैठक आयोजित कर जताया आक्रोश

By: Suresh Hemnani

Updated: 06 Apr 2021, 10:34 AM IST

पाली/रोहट। पाली-जोधपुर पर दो जगह टोल वसूली के विरोध में अब आक्रोश तेज हो गया है। पाली शहर और रोहट क्षेत्र के ग्रामीण टोल वसूली के विरोध खुलकर विरोध कर रहे हैं। जिला प्रमुख रश्मिसिंह की अगुवाई में सोमवार को रोहट क्षेत्र के ग्रामीणों ने जिला कलक्टर के समक्ष विरोध प्रकट किया। उन्होंने ज्ञापन देकर टोल वसूली बंद करने की मांग की।

टोल वसूली के विरोध में रोहट क्षेत्र के ग्रामीण जिला प्रमुख सिंह के नेतृत्व में जिला कलक्टर से मिले। उन्होंने कहा कि महज 23 किलोमीटर की दूरी के बीच दो जगह टोल चुकाने पड़ रहे हैं जबकि ऐसा अन्य किसी राजमार्ग पर नहीं हो रहा है। उन्होंने पाली-जोधपुर राजमार्ग पर दो जगह टोल वसूली को अवैध बताते हुए इसे बंद कराने की मांग की। उन्होंने यह भी कहा कि टोल के आसपास रहने वाले ग्रामीणों को भी टोल चुकाना पड़ रहा है जबकि स्थानीय लोगों को इससे छूट मिलनी चाहिए। पाली शहर के लोगों को महज छह किलोमीटर की दूरी पर ही टोल चुकाना पड़ रहा है। रोहट क्षेत्र के लोगों को पाली और जोधपुर दोनों मार्गों पर टोल चुकाना पड़ रहा है। जिला कलक्टर से मुलाकात के दौरान रोहट सरपंच भरत पटेल, सुनील प्रजापत, दीन मोहम्मद, प्रकाश सोनी, बलाराम पटेल, भंवर खर्रा, राजेन्द्र पटेल सहित कई ग्रामीण उपस्थित रहे।

रोहट प्रधान ने भी जताया विरोध
रोहट प्रधान सुनीता राजपुरोहित ने भी जिला कलक्टर से मुलाकात की। उन्होंने पाली-जोधपुर राजमार्ग पर दो जगह टोल वसूली पर विरोध जताया। उन्होंने इस समस्या का समाधान करने की मांग की। उन्होंने रोहट क्षेत्र में पेयजल समस्या से भी जिला कलक्टर को अवगत करवाया।

सोशल मीडिया पर विरोध मुखर
पाली-जोधपुर मार्ग पर टोल वसूली को लेकर शहरवासियों में भी विरोध मुखर हो रहा है। सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रिया दी जा रही है। सोशल मीडिया पर जनप्रतिनिधियों को भी आड़े हाथ लिया जा रहा है।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned