कांग्रेस प्रदेश सचिव की पत्नी को अध्यक्ष बनाने के लिए भाजपा पार्षदों ने की क्रॉस वोटिंग

कांग्रेस प्रदेश सचिव की पत्नी को अध्यक्ष बनाने के लिए भाजपा पार्षदों ने की क्रॉस वोटिंग
कांग्रेस प्रदेश सचिव की पत्नी को अध्यक्ष बनाने के लिए भाजपा पार्षदों ने की क्रॉस वोटिंग

Rajendra Singh Denok | Updated: 09 Oct 2019, 06:25:35 PM (IST) Pali, Pali, Rajasthan, India

उपचुनाव

पाली. नगरपालिका खुडाला-फालना के अध्यक्ष पद के लिए बुधवार को हुए उपचुनाव में भाजपा पार्षदों ने कांग्रेस प्रदेश सचिव सोमेन्द्र गुर्जर की पत्नी सुनीता गुर्जर के पक्ष में क्रॉस वोटिंग कर उन्हें अध्यक्ष की कुर्सी पर काबिज किया। भाजपा के चार पार्षदों ने कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की। निर्दलीय पार्षद श्वेता चौधरी के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पारित किया गया था। इसके बाद हेमा पुनमिया कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाल रही थीं।

अध्यक्ष पद के लिए बुधवार को निर्धारित समय पर नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई। कार्यवाहक अध्यक्ष हेमा पुनमिया, स्वाति सिसोदिया व सुनीता गुर्जन ने नामांकन दाखिल किया। तीनों नामांकन जांच के बाद सही पाए गए। मतदान प्रक्रिया में कुल 20 पार्षदों ने मतदान किया। इसमें कांग्रेस प्रत्याशी सुनीता गुर्जर को 15 मत मिले, जबकि भाजपा की स्वाति को 5 मतों से संतोष करना पड़ा। कांग्रेस प्रत्याशी गुर्जर की 10 मतों से जीत हुई।

पालिका में भाजपा-कांग्रेस के नौ-नौ पार्षद
नगर पालिका में कुल 20 पार्षदों में भाजपा व कांग्रेस के पार्षदों की संख्या बराबद है, जबकि दो निर्दलीय जीते हुए हैं। कांग्रेस की उम्मीदवार को छह अन्य पार्षदों का भी समर्थन हासिल हुआ, जिसमें चार भाजपा पार्षद हैं। गौरतलब है कि निर्दलीय श्वेता चौधरी को अविश्वास प्रस्ताव से हटा दिया गया था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned