scriptबजरी के अवैध खनन पर टास्क फोर्स मौन, पनप गया माफिया | Task force silent on illegal mining of gravel, mafia flourished | Patrika News
पाली

बजरी के अवैध खनन पर टास्क फोर्स मौन, पनप गया माफिया

पाली. अवैध बजरी खनन पर प्रशासन, खनन विभाग, पुलिस व परिवहन विभाग ने खुली छूट दे रखी है। इन विभागों की टास्क फोर्स भी कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

पालीOct 19, 2019 / 12:42 am

Satydev Upadhyay

बजरी के अवैध खनन पर टास्क फोर्स मौन, पनप गया माफिया

बजरी के अवैध खनन पर टास्क फोर्स मौन, पनप गया माफिया

पाली. अवैध बजरी खनन पर प्रशासन, खनन विभाग, पुलिस व परिवहन विभाग ने खुली छूट दे रखी है। इन विभागों की टास्क फोर्स भी कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। इसके चलते जिले में बजरी माफिया पनप गए हैं। पूरे जिले में इन दिनों बजरी खनन जोरों पर है। हाल ही में आनंदपुर कालू के केकिंदड़ा गांव में ग्रामीणों द्वारा रुकवाए गए अवैध बजरी खनन की कार्रवाई में भी पुलिस, प्रशासन व टास्क फोर्स की पोल खुली थी।

डीजी का हवाला देकर पुलिस की चुप्पी
पुलिस का कहना है कि उन्हें मुख्यालय से आदेश है कि वे आगे होकर अकेले बजरी पर कार्रवाई नहीं करेगी। जबकि पुलिस एमवी एक्ट में बजरी से भरे वाहनों के चालान काट सकती है। धौलपुर व भरतपुर क्षेत्र में पुलिस कार्रवाई करती है, लेकिन इसी राज्य के पाली जिले में पुलिस बजरी पर चुप है।

ओवरलोड बजरी के वाहनों पर परिवहन विभाग मौन
बजरी के वाहन इन दिनों ब्यावर से सुमेरपुर हाइवे पर लगातार चल रहे हैं। ये वाहन ओवरलोड बजरी लेकर चलते हैं। ओवरलोड बजरी के वाहनों के टोल नाकों पर अधिक टोल कटता है। बर, जाडन, खारडा व सांडेराव टोल नाकों पर परिवहन विभाग की टीम खड़ी भी रहती है। टीम बजरी से भरे ओवरलोड वाहनों को देखती है, लेकिन चालान नहीं काटती।

टास्क फोर्स का पता नहीं
पाली में टास्क फोर्स ने कोई कार्रवाई बजरी पर नहीं की। इधर, जिले के रोहट, जैतारण, रास, बर, रायपुर मारवाड़, सोजत सिटी, बगड़ी नगर, जवडिय़ा, सोनाई मांझी, सादड़ी, तखतगढ़, सुमेरपुर, आनंद पुर कालू क्षेत्र में बजरी खनन जोरों पर है।

अब बजरी के ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई करेंगे
बजरी के ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई के लिए उडऩ दस्ते गठित किए गए हैं। टोल नाकों पर इसकी चैकिंग होगी। इस पर कार्रवाई करेंगे।
– प्रवीणा चारण, आरटीओ, पाली।
टास्क फोर्स ने नहीं मांगी इंद्राज
बजरी पर पुलिस सीधे कार्रवाई नहीं करती है, इसके लिए टास्क फोर्स गठित है। टास्क फोर्स इंद्राज मांगेगी तो पुलिस भेज दी जाएगी। फिलहाल टास्क फोर्स ने पुलिस इंद्राज नहीं मांगी।
– आनंद शर्मा, एसपी, पाली

Home / Pali / बजरी के अवैध खनन पर टास्क फोर्स मौन, पनप गया माफिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो