ट्यूशन पढ़ाने के बहाने घर बुलाकर छात्रा से बलात्कार, निजी स्कूल के शिक्षक को दस साल का कारावास

- पोक्सो कोर्ट का आदेश
- पाली जिले के जैतारण की घटना, सोजत सिटी थाने में दर्ज हुआ था मामला

By: Suresh Hemnani

Published: 16 Sep 2020, 09:30 AM IST

पाली। पोक्सो एक्ट के विशेष कोर्ट संख्या 2 पाली के विशेष जज घनश्याम शर्मा ने नाबालिग छात्रा को ट्यूशन पढ़ाने के बहाने घर बुलाकर डरा धमका कर बलात्कार करने के अभियुक्त कुशालपुरा निवासी सदीक खान तेली पुत्र बाबू खान को दोषी करार देते हुए 10 साल कारावास व 20 हजार 500 रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है।

पोक्सो एक्ट कोर्ट संख्या 2 के विशिष्ठ लोक अभियोजक नवरतन अग्रवाल ने बताया कि सोजत सिटी कस्बे की एक नाबालिग छात्रा को ट्यूशन पढऩे के बहाने आरोपी सदीक खान तेली निवासी कुशालपुरा ने 22 सितम्बर 2018 को जैतारण स्थित अपने घर पर बुलाया था। उस समय आरोपी सदीक खान जैतारण स्थित एक प्राइवेट स्कूल में शिक्षक था, जो घर पर ट्यूशन पढ़ाता था। नाबालिग छात्रा को अपने घर पर बुलाकर आरोपी ट्यूटर ने डरा धमका कर उसके साथ बलात्कार किया।

साथ ही पीडि़ता को घटना के बारे में किसी को बताने पर जान से मारने तथा उसे बदनाम करने की धमकियां दी। पीडि़ता ने घर आकर परिजनों को पूरा घटनाक्रम बताया। इस पर 23 सितंबर को सोजत सिटी थाने में पीडि़ता के परिजनों की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया। पुलिस ने मामले की जांच के बाद आरोपी सदीक खान को गिरफ्तार कर कोर्ट में चालान पेश किया। न्यायालय ने मामले की सुनवाई पूरी करते हुए अभियुक्त सदीक खान को दस साल के कारावास की सजा सुनाई।

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned