VIDEO : साहब, काम नहीं चलेगा तो कैसे चलाएंगे घर और कैसे चुकाएंगे लोन की किश्तें

- टेंट डीलर्स समिति के नेतृत्व में टेंट व्यवसायी, हलवाइयों , फूल, लाइट डेकोरेशन आदि ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन
- शादी में 400 व्यक्तियों की अनुमित देने की मांग की

By: Suresh Hemnani

Published: 09 Apr 2021, 09:14 AM IST

पाली। साहब, पिछले एक वर्ष से कोरोना के चलते टेंट व्यवसायी, हलवाई, लाइट, फूल डेकोरेशन से जुड़े लोग बेरोजगार से हो रखे है। ऐसे में घर खर्च चलाने, गोदाम का किराया चुकाने, लाइट बिल भरने तक में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आलम यह है कि कईयों ने लोन ले रखा है। काम-धंधा नहीं चलेगा तो लोन कि किश्तें कैसे भरेंगे। कुछ यह पीड़ा गुरुवार सुबह जिला कलक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपते समय जिला टेंट डीलर्स समिति के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपने पहुंच टेंट व्यवसायियों, हलवाईयों, फूल, लाइट डेकोरेशन करने वाले लोगों ने अपनी पीड़ा बताई। ज्ञापन सौंपते हुए उन्होंने शादी समारोह में मेहमानों की संख्या 100 से बढ़ाकर 300-400 व्यक्तियों की करने की मांग की।

जिला टेन्ट डीलर्स समिति पाली के सचिव जहीर मकरानी ने बताया कि पिछले एक वर्ष से काम मंदा पड़ा है। ऐसे में टेन्ट व्यवसायियों के गोदाम, दुकान, लोन की किश्तें, लाइट बिल, स्टाफ का वेतन सभी भुगतान करने में असमर्थ हो गए है। कोरोनाकाल में भी टेंट, लाइट डेकोरेशन करने वालों की सरकार ने कोई मदद नहीं की। अध्यक्ष लक्ष्मणसिंह राजपुरोहित ने बताया कि विवाह शादी से जुड़े व्यापार से टेन्ट, लाइट, हलवाई, केटरिंग, बैंड, इंवेट, घोड़ी, लवाजमा, फोटोग्राफ आदि जुड़े हुए है। जब पश्चिम बंगाल में चुनाव रैली में काफी संख्या में लोग एकत्रित हो सकते है तो फिर शादी समारोह में 300-400 लोग एकत्रित क्यों नहीं हो सकते। ज्ञापन सौंपते हुए उन्होंने शादी, विवाह समारोह में 100 व्यक्तियों की दी गई गाइडलाइन में संसोधन करते हुए मेहमानों की संख्या 300 से 400 व्यक्तियों की करने की मांग की।

ज्ञापन सौंपते समय जिला टेन्ट डीलर्स समिति के सलाहकार अशोक भण्डारी, संयोजक पूनमसिंह राजपुरोहित, कोषाध्यक्ष भैरूसिंह, उपाध्यक्ष आनन्द भाटी, सह-सचिव सुमेरसिंह राजपुरोहित, हलवाई एसोसिएशन अध्यक्ष सांवलराम भाट, लाइट एशोसिएशन के राजू भाई, तेजाराम, गिरधर गोपाल, दीपक भाई, बैंड एसोसिएशन से वहीद भाई, अजीज कोहिनूर, लतीफ कोहिनूर, फूल डेकोरेशन एसोसिएशन अध्यक्ष शिवजी, पारस भाई, रिजवान सहित कई जने उपस्थित रहे।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned