scriptलिफ्ट के बहाने लूटने वाले गिरोह को यूपी से पकड़ा, पुलिसकर्मी बन अयोध्या के लोगों को लूटने का था प्लान | Patrika News
पाली

लिफ्ट के बहाने लूटने वाले गिरोह को यूपी से पकड़ा, पुलिसकर्मी बन अयोध्या के लोगों को लूटने का था प्लान

गिरफ्तार गिरोह के सदस्यों ने यूपी, मध्य प्रदेश और दिल्ली में लूट की कई वारदातों को दिया अंजाम

पालीJun 11, 2024 / 08:42 pm

Suresh Hemnani

लिफ्ट के बहाने लूटने वाले गिरोह को यूपी से पकड़ा, पुलिसकर्मी बन अयोध्या के लोगों को लूटने का था प्लान

पाली जिले के रानी थाना में गिरफ्तार लूट के आरोपी।

पाली। कार में लोगों को लिफ्ट देकर उनके साथ लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह को राजस्थान पुलिस ने यूपी के कन्नौज जिले से पकड़ा है। पकड़े गए गिरोह के सदस्यों ने यूपी, मध्य प्रदेश और दिल्ली में लूट की कई वारदातों को अंजाम दिया है। गिरोह के लोग फर्जी नंबर की कार रखते और खुद को पुलिस कर्मी बताकर घटना को अंजाम देते हैं। पकड़े गए गिरोह के सदस्य अयोध्या में जाकर वृद्धों से लूट करने वाले थे। इससे पहले पुलिस ने पीछा कर उन्हें गिरफ्त में ले लिया। आरोपियों ने पाली जिले में भी एक ही दिन में दो वारदातें की थी।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में दिल्ली के त्रिलोकपुरी निवासी इसरार उर्फ वसीम पुत्र भूरे खान, त्रिलोकपुरी दिल्ली निवासी अंकित पुत्र सुरेश और अमरोहा बुरावली(रेरा) हाल दिल्ली के कल्याणपुरी निवासी नाजिम पुत्र बुदधन को गिरफ्तार किया।

नाड़ोल में लूट की वारदात को दिया था अंजाम

आरोपियों ने 14 मई को रानी थाना क्षेत्र के नाडोल में बस का इंतजार कर रहे बोरड़ी निवासी मूलचंद पुत्र रावतसिंह और उनकी पत्नी को पाली छोड़ने का झांसा देकर कार में बैठाया था। रास्ते में पुलिस की नाकाबंदी होने की बात कहकर उन्हें डराया और वृद्ध महिला को लिफाफा दिया और सारे गहने खोलकर उसमें डालने को बोला। आरोपियों ने खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए विश्वास में लिया था। फिर गहनों का लिफाफा बदलकर उन्हें लाइट के तारों से भरा लिफाफा पकड़ाकर रास्ते में उतार दिया।
इसी तरह आरोपियों ने 14 मई को पिलोवनी निवासी कृष्णादेवी पत्नी पुखसिंह पाली आने के लिए सोमेसर में बस का इंतजार कर रही थी। वृद्धा को भी आरोपियों ने कार में पाली छोड़ने के लिए लिफ्ट दी और लाखों रुपए के गहने लूट ले गए। मामले में बाली एएसपी चैनसिंह महेचा ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने में रानी थाना प्रभारी पन्नालाल, हेड कांस्टेबल चन्द्रवीरसिंह, हेड कांस्टेबल साइबर सैल के गौतम आचार्य, हेड कांस्टेबल जगाराम की मुख्य भूमिका रही।

Hindi News/ Pali / लिफ्ट के बहाने लूटने वाले गिरोह को यूपी से पकड़ा, पुलिसकर्मी बन अयोध्या के लोगों को लूटने का था प्लान

ट्रेंडिंग वीडियो