चलती मालगाड़ी की खुली कपलिंग दो बंट गई दो हिस्सों में...

चलती मालगाड़ी की खुली कपलिंग दो बंट गई दो हिस्सों में...

rajendra denok | Publish: Jan, 14 2018 02:29:40 PM (IST) Pali, Rajasthan, India

- डिब्बों के बीच की खुली कपलिंग व प्रेशर पाइप

 

मारवाड़ जंक्शन (पाली).

डब्ल्यूआर रेलवे फाटक व मुक्तिधाम पुलिया के आउटर सिग्नल के बीच एक मालगाड़ी के डिब्बों के बीच की कपलिंग (सीबीसी) खुल गई। झटके से प्रेशर पाइप भी खुल गया। इससे मालगाड़ी दो भागों में बंट गई। प्रेशर डाउन होते ही मालगाड़ी रुक गई। सूचना पर स्टेशन पर कार्यरत कर्मचारी मौके पर पहुंचे तथा मशक्कत कर कपलिंग (सीबीसी) व प्रेशर पाइप को जोड़ा और मालगाड़ी को रवाना किया। ये मालगाड़ी सोजत रोड की ओर से मारवाड़ जंक्शन आ रही थी।

फाटक बंद रहने से राहगीर हुए परेशान

सोजत से मारवाड़ जंक्शन की ओर आ रही मालगाड़ी के डिब्बों के बीच की कपलिंग खुलने से काफी देर तक फाटक बंद रही। इस मालगाड़ी को निकालने के लिए सुबह ८.५० बजे फाटक को बंद किया गया था। मालगाड़ी को जोडऩे व निकालने के बाद करीब ९.४५ बजे फाटक खोली गई। इस दौरान नगर विकास समिति के अध्यक्ष मदनलाल रावल ने वहां खड़े रहकर छोटे वाहनों को अन्य जगहों से होकर निकलवाया।

आउटर पर खड़ी रही रतलाम एक्सप्रेस

मालगाड़ी के रेलवे स्टेशन पर नहीं पहुंचने पर अन्य ट्रेनों को सिग्नल नहीं मिल पाया। इसके कारण जैसलमेर से रतलाम जाने वाली ट्रेन लगभग आधे घंटे से ज्यादा देर तक जीनगर मोहल्ले के पास स्थित आउटर पर खड़ी रही।

 

मारवाड़-गोडवाड़ की डेप रक्षक बटालियन जोधपुर में लेगी प्रशिक्षण

पाली. 'बेटियां अनमोल हैंÓ थीम के तहत चिकित्सा विभाग की ओर से कन्याओं की रक्षा के लिए डेप रक्षक बनाए गए हंै। ये सोमवार सुबह दस बजे से जोधपुर के उम्मेद अस्पताल ऑडिटोरियम में प्रशिक्षण लेंगे। इनको चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के शासन सचिव एवं राज्य समूचित प्राधिकारी पीसीपीएनडीटी नवीन जैन बेटियों को बचाने के लिए जागरूक करेंगे। इसमें जिले के निजी एवं सरकारी शिक्षण संस्थानों के प्रतिनिधि व स्वयंसेवी संस्थान सदस्य भी भाग लेंगे। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एसएस शेखावत ने बताया कि जिन शिक्षण संस्थानों में 24 जनवरी को राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर बेटियां अनमोल है कार्यक्रम होगा। उनके प्रतिनिधि इस प्रशिक्षण में भाग ले सकते हैं।

युवाओं को जोड़ेंगे मुहिम से

कार्यक्रम के नोडल अधिकारी केसी सैनी ने बताया कि जिले में डेप-2 के तहत इस बार पहले से ज्यादा युवाओं को जोडऩे का प्रयास किया जाएगा। इसमे 200 शिक्षण संस्थाओं में कार्यक्रम होगा। इसके लिए सोशल मीडिया का भी सहारा लिया जा रहा है।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned