पढे़ : कैसे रिश्ते को शर्मसार करते हुए की थी हत्या, आरोपी ने ये बताई वजह...

- हत्या का आरोपित मुकेश जाट जयपुर से गिरफ्तार

- प्रेम-प्रसंग के चलते हत्या का मामला

By: Om Prakash Tailor

Published: 26 Jan 2018, 12:58 PM IST

जैतारण (पाली). प्रेम-प्रसंग के चलते जैतारण क्षेत्र के सिणला गांव में सुगनाराम मेघवाल की हत्या के आरोपित मुकेश जाट को पुलिस ने गुरुवार अलसुबह जयपुर से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपित ने हत्या करना स्वीकार किया। वृत्ताधिकारी विरेन्द्रसिह राठौड़ ने बताया कि आरोपित मुकेश जाट ने पूछताछ में बताया कि सुगनाराम की पत्नी आशी से उसका दो वर्ष से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। बात करने के लिए उसने तीन-चार मोबाइल दिए, लेकिन सुगनाराम ने तोड़ दिए। इसे लेकर आशी व सुगनाराम में भी झगड़े होने लगे। इस पर आशी ने उससे बात करना छोड़ दिया। इससे वह काफी परेशान रहने लगा। 18 जनवरी की शाम को आरोपित आशी के घर पहुंचा तथा उससे संबंध नहीं तोडऩे को कहा। लेकिन, वह नहीं मानी। इस दौरान सुगनाराम से भी झगड़ा हो गया। आवेश में आकर शुक्रवार रात को उसने सुगनाराम (45) पुत्र घीसाराम मेघवाल की हत्या कर दी थी। मामले में मृतक की पत्नी आशी देवी की भूमिका को लेकर भी पुलिस आरोपित से पूछताछ में जुटी है।

पहले चला गया था गुजरात

हत्या के बाद आरोपित मुकेश गुजरात के पालनपुर चला गया था। वहां परिचित के यहां रुका। एक दिन बाद रिश्तेदार ने यहां अचानक आने का कारण पूछा तो उसने हत्या की बात बता दी। इस पर उसे वहां से निकाल दिया।

मुखबिरी से आया पकड़ में

आरोपित को पकडऩे के लिए रास थाना प्रभारी राजेश मीणा के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी। टीम आरोपित मुकेश जाट पुत्र रामेश्वरलाल जाट के घर जयपुर के मोहन का बास (रेनवाल) गई, लेकिन वह नहीं मिला। इस पर मुखबिरों का जाल बिछाया। बुधवार देर शाम मुकेश अपने घर आया। गुरुवार सुबह पांच बजे बीकानेर की तरफ जाने का उसका प्लान था। भनक लगते ही मीणा के नेतृत्व में एक टीम उसके गांव रवाना हुई। वहां गुरुवार अलसुबह करीब तीन बजे दबिश देकर उसे दस्तयाब कर जैतारण लाए।

धर्म भाई-बहन का रिश्ता भी कलंकित

आरेापित मुकेश भाट ने आशीदेवी को धर्मबहन बना रखा था। ऐसे में उसका पति सुगनाराम मेघवाल भी शक नहीं करता था। जब उसे दोनों के बीच संबंधों की जानकारी लगी तो झगड़े शुरू हो गए थे। सुगनाराम ने आरोपित को भी चेतावनी दे रखी थी।

Om Prakash Tailor
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned