scriptहालात इतने खराब, लोग एक-एक बूंद को तरस रहे | The situation is so bad, people are craving every single drop | Patrika News

हालात इतने खराब, लोग एक-एक बूंद को तरस रहे

locationपालीPublished: Oct 19, 2021 08:51:04 pm

Submitted by:

Rajeev

जोधपुर रोड सरकारी कॉलोनी में करीब दस दिन से नहीं हुई जलापूर्ति

हालात इतने खराब, लोग एक-एक बूंद को तरस रहे

हालात इतने खराब, लोग एक-एक बूंद को तरस रहे

पाली. जिले में गहराए पेयजल संकट के कारण शहर में ही पानी के लिए त्राहि-त्राहि मची हुई है। शहर के कई क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति समय पर नहीं हो रही। कई जगह पर 96 घंटे बाद भी कम दबाव से पानी आ रहा है। ऐसे में लोगों को जल संकट का सामना करना पड़ रहा है। शहर के जोधपुर रोड स्थित सरकारी कॉलोनी में पिछले दस-बारह दिन से पानी की आपूर्ति नहीं होने से क्षेत्रवासियों को जल संकट का सामना करना पड़ रहा है।
इस क्षेत्र में कुछ दिन पहले डीएसपी बंगले के सामने पाइप लाइन लीकेज हो गई थी। इस कारण 96 घंटे के अंतराल के बाद भी दो दिन तक जलापूर्ति नहीं हुई। इस पाइप लाइन को ठीक करते ही तीन स्टोरी वाले सरकारी क्वार्टर के सामने पाइप लाइन फूट गई। उसे ठीक करने में फिर जलदाय विभाग को दो दिन लग गए। अब सीएचएमओ बंगले के पास पाइप लाइन फूट गई है।
पानी के नहीं है हौद
सरकारी क्वार्टर में रहने वालों ने बताया कि लगातार पाइप लाइन फूटने के कारण करीब दस-बारह दिन से पानी की आपूर्ति नहीं हुई है। सरकारी क्वार्टर में पानी के हौद भी नहीं है। जिनमें पानी स्टोर किया जा सके। छत पर रखी दो टंकियों का पानी 96 घंटे तक नहीं चलता है। जिससे लोगों को दिक्कत हो रही है।
शिकायत करने पर भी सुनवाई नहीं
इन क्वार्टर में रहने वाले सभी सरकारी कार्मिक है। जिन्होंने पेयजल को लेकर जलदाय विभाग के अधिकारियों को भी अवगत कराया। इसके बावजूद बार-बार पाइप लाइन फूटने का कहकर वे पल्ला झाड़ रहे है और क्षेत्रवासी जल संकट से जुझ रहे है। लोगों को पीने के पानी के लिए भी हाउसिंग बोर्ड आदि में जाकर पानी लाना पड़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो