scriptपुलिस को जगह नहीं मिली तो एक दिन में ही हटा ली अस्थाई पुलिस चौकी, लोगों का धरना | the temporary police post was removed in a day | Patrika News

पुलिस को जगह नहीं मिली तो एक दिन में ही हटा ली अस्थाई पुलिस चौकी, लोगों का धरना

locationपालीPublished: Aug 16, 2022 09:43:37 pm

Submitted by:

Chen

– बीपीएल कॉलोनी में खोली थी पुलिस चौकी

पुलिस को जगह नहीं मिली तो एक दिन में ही हटा ली अस्थाई पुलिस चौकी, लोगों का धरना

पुलिस को जगह नहीं मिली तो एक दिन में ही हटा ली अस्थाई पुलिस चौकी, लोगों का धरना

पाली । कोतवाली क्षेत्र के मंडिया रोड िस्थत शहीद भगत सिंह कॉलोनी में अस्थाई पुलिस चौकी तो खोल दी, लेकिन पुलिसकर्मी टेंट में नहीं रह सके, ऐसे में एक दिन में ही चौकी हटा दी गई। इसके विरोध में वार्डवासियों ने एसपी कार्यालय के बाहर धरना दे दिया। उन्होंने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया और वापस चौकी स्थापित करने की मांग की।
कोतवाली थाना क्षेत्र के रामदेव रोड पर पुलिस चौकी स्थापित हैं। वार्ड 7, 8 और 9 के जनप्रतिनिधियों के नेतृत्व में पिछले काफी समय से पुनायता शहीद भगत सिंह आवासीय कॉलोनी के पास पुलिस चौकी लगाने की मांग कर रहे थे। एएसपी बुगलाल मीणा, सीओ सिटी अनिल सारण ने मौका मुआयना भी किया। शहीद भगत सिंह आवासीय कॉलोनी के पास बने सामुदायिक भवन में दो कमरे अस्थाई चौकी के लिए आवंटित किए जाने को लेकर बात की गई, लेकिन बाद में नगर परिषद ने सामुदायिक भवन से कमरे देने से इनकार कर दिया। ऐसे में सामुदायिक भवन के पास 14 अगस्त से तम्बू तान अस्थाई चौकी शुरू की गई। 15 अगस्त को कोतवाली थाने के एएसआई ओमप्रकाश दमामी ने ध्वजारोहण भी किया, लेकिन 16 अगस्त को स्टाफ इस अस्थाई चौकी से नदारद मिला। वार्डवासियों का कहना है कि चौकी स्टाफ के लिए एक मकान रहने के लिए भी दिया था।
राजनीतिक दबाव में चौकी हटाने का आरोप
मामले में पार्षद प्रकाश चौहान, लूणसिंह राजपुरोहित और पार्षद प्रतिनिध शिवराम जाट ने आरोप लगाया कि चौकी को राजनीतिक दबाव में हटाया गया है। उन्होंने वापस चौकी नहीं लगाने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी।
एसपी बोले, वापस लगाएंगे अस्थाई चौकी
एसपी डॉ. गगनदीप सिंगला ने कहा कि चौकी के लिए फिलहाल भवन उपलब्ध नहीं हैं। बरसात का मौसम हैं। तम्बू में पुलिसकर्मियों को रहने में परेशानी होगी। भवन की व्यवस्था होते ही फिर से वहां अस्थाई पुलिस चौकी लगा दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो