scriptछात्रों की परिकल्पना… पॉलिथिन का उपयोग बंद नहीं किया तो ऐसा होगा सौ साल बाद का नजारा | The vision of the students, this will be a scene after a hundred years | Patrika News

छात्रों की परिकल्पना… पॉलिथिन का उपयोग बंद नहीं किया तो ऐसा होगा सौ साल बाद का नजारा

locationपालीPublished: Oct 16, 2019 09:37:14 pm

Submitted by:

rajendra denok

परिकल्पना

छात्रों की परिकल्पना... पॉलिथिन का उपयोग बंद नहीं किया तो ऐसा होगा सौ साल बाद का नजारा

पाली. अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत पाली इकाई और गणेश विद्या मंदिर के विद्यार्थियों ने सिंगल यूथ पॉलिथिन का उपयोग बंद करने का संदेश देने के लिए बुधवार को एक नवाचार किया। छात्र देवेन्द्र, सेवकसिंह, महावीर तथा प्रवीणकुमार ने एक टाइम मशीन मॉडल का निर्माण किया। तत्पश्चात उन्होंने सौ साल बाद की परिकल्पना की। सामने आया कि यदि पॉलिथिन का उपयोग बंद नहीं किया तो चांद पर पड़े गड्ढ़ों की तरह हमारे चारों तरफ पॉलिथिन के ढेर लगे हुए होंगे।
सपना भी नहीं देखा ऐसा

विद्यार्थी अपनी परिकल्पना के तहत मंडिया रोड सीटीपी के पास लगे पॉलिथिन के ढेर तक पहुंचे। यहां टाइम मशीन रखी और सौ साल बाद दुनिया कैसी होगी इसका सपना देखा। आसपास लगे पॉलिथिन के ढेर देखकर विद्यार्थियों को निराशा हाथ लगी।
…स्कूल पहुंचकर ली शपथ
पॉलिथिन के ढेर से विद्यार्थी दोबारा स्कूल पहुंचे। यहां उन्होंने पॉलिथिन का उपयोग नहीं करने की शपथ ली। यह भी संकल्प किया कि परिवार व मित्रों को भी सिंगल यूज पॉलिथिन का उपयोग नहीं करने के लिए प्रेरित करेंगे। ग्राहक पंचायत के अध्यक्ष निमित लश्करी ने शपथ दिलाई। इस मौके पंकज जोशी, बालमुकुंद जोशी, पंकज दूबे, अनिल गादिया व नरेश सोनी समेत कई शिक्षक एवं विद्यार्थी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो