scriptखत्म होगा इंतजार, सोलिड वेस्ट प्लांट की मिलेगी सौगात | The wait will end, solid waste plant will be gifted | Patrika News

खत्म होगा इंतजार, सोलिड वेस्ट प्लांट की मिलेगी सौगात

locationपालीPublished: Oct 18, 2019 12:39:47 pm

– स्वायत्त शासन मंत्री 19 को करेंगे सोलिड वेस्ट प्लांट का उद्घाटन
– शहर में नजर नहीं आएंगे कचरे के ढेर

खत्म होगा इंतजार, सोलिड वेस्ट प्लांट की मिलेगी सौगात

खत्म होगा इंतजार, सोलिड वेस्ट प्लांट की मिलेगी सौगात


पाली । दो दिन बाद 13 साल का लम्बा इन्तजार खत्म हो जाएगा। खेतावास के निकट बनाए गए सोलिड वेस्ट प्लांट का लम्बे इंतजार के बाद 19 अक्टूबर की दोपहर दो बजे उद्घाटन होगा।
सभापति महेन्द्र बोहरा ने बताया कि प्लांट का स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल दोपहर दो बजे उद्घाटन करेंगे। उसके बाद सर्किट हाउस में अधिकारियों की बैठक लेंगे तथा देर शाम को ही जयपुर के लिए रवाना हो जाएंगे। सभापति ने बताया कि स्वायत्त शासन मंत्री ने आने की स्वीकृति दे दी है। इसको लेकर तैयारियों में जुटे है। सभापति ने बताया कि प्लांट शुरू होने से शहर में कचरे के ढेर नजर नहीं आएंगे। कचरा में आने वाले लोहे, प्लास्टिक आदि को अलग-अलग कर बेचा जाएगा। इससे नगर परिषद को भी आय होगी।
सोलिड वेस्ट प्लांट एक नजर
खेतावास के निकट 543.16 बीघा जमीन पर बारहवें वित्त आयोग के तहत 75 एमटी क्षमता के कम्पोस्ट प्लाण्ट स्थापित करने के लिए वर्ष 2007 में हाइड्रो-एयर-टैक्निक्स (पीसीडी) लिमिटेड नवीं मुम्बई को कार्यादेश जारी किए गए थे। हाइड्रो-एअर टैक्निक्स, आवास विकास लिमिटेड तथा नगर परिषद के बीच त्रि स्तरीय अनुबन्ध किया गया था। तीन वर्ष में प्लाण्ट बनकर तैयार भी हो गया था लेकिन बाद में मामला अटक गया। प्लांट की कई मशीनरी को पड़े-पड़े ही जंग लग गई। जिसे नगर परिषद ने फिर से दुरुस्त करवाया तथा अब स्वायत्त शासन मंत्री के हाथों प्लांट का उद्घाटन करवाने की तैयारी है।
बैठक में मंत्री के दौरे की तैयारियों पर चर्चा
पाली. नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल के 19 अक्टूबर को पाली आने के कार्यक्रम को लेकर गुरुवार को नेता प्रतिपक्ष भंवर राव के नेतृत्व में कांग्रेस पार्षद दलों व पदाधिकारियों की बैठक कांग्रेस भवन में हुई। बैठक में मंत्री के आगमन की तैयारियों पर चर्चा की गई। बैठक में सेवादल जिलाध्यक्ष मोहन हटेला, जिला उपाध्यक्ष जोगराम सोलंकी, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष प्रकाश सांखला, पार्षद सीताराम शर्मा, जीवराज बोराणा, जन्नत खोखर, मोनू मेघवाल, प्रकाश चौहान सहित कई जने उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो