सर्दी के साथ यहां बढ़ीं चोरी की घटनाएं, शराब व किराणा की दुकान को बनाया निशाना

-सीसीटीवी में कैद हुए चोर

By: Suresh Hemnani

Published: 18 Dec 2020, 10:01 AM IST

पाली/सुमेरपुर। सर्दी के तेवर बढ़ते ही पाली जिले के सुमेरपुर उपखण्ड के ग्रामीण इलाकों में चोरी की घटनाओं में भी तेजी आई है। बीती रात में सुमेरपुर उपखण्ड के नोवी व भारुन्दा में चोरों ने शराब की दुकानों को और पुराडा में किराणा दुकान को निशाना बनाया।

थाना क्षेत्र के नोवी में देररात शराब दुकान के ताले तोडकऱ अज्ञात चोरों ने अंदर प्रवेश किया। अंदर रखी अंग्रेजी शराब की बोतलें व गल्ले में रखे 3 हजार रुपए लेकर फरार हो गए। इसी प्रकार भारुन्दा गांव में भी शराब की दुकान को निशाना बनाया। दुकान से नकद राशि के अलावा अंग्रेजी शराब की बोतलें लेकर फरार हो गए। पुराडा में किराणा की दुकान में सेंध लगाई। अंदर खाने-पीने की सामग्री, परचूनी सामान व गल्ले में रखे 12 हजार की राशि भी चोरी कर ले गए। मामले की जानकारी मिलने के बाद सुमेरपुर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली। हालांकि शराब दुकानदारों ने अभी तक रिपोर्ट दर्ज नहीं करवाई हैं। पुराडा में किराणा दुकान में हुई चोरी की रिपोर्ट में नरसिंग पुत्र बिहारीलाल राजपुरोहित ने रिपोर्ट में बताया कि पुराडा में उनके चाचा नाथूसिंह पुत्र महाराम की किराणा दुकान है। जहां बुधवार रात अज्ञात चोर परचूनी सामान व 12 हजार रुपए चुराकर ले गए। पुलिस ने मामला दर्जकर अज्ञात चोरों की तलाश शुरू की है।

सीसीटीवी में कैद हुए चोर
सुमेरपुर उपखण्ड के भारुन्दा-कोरटा मार्ग पर दो दिन पूर्व बाइक सवार ई-मित्र संचालक से 2.30 लाख रुपए लेकर लुटेरे रिवॉल्वर दिखाकर फरार हो गए थे। जिनकी तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई। इसी प्रकार नोवी, भारुन्दा व पुराडा गांव में बुधवार रात हुई चोरी की घटना के दौरान दो युवक बाइक पर सवार होकर निकल रहे हैं। जिनकी तस्वीर ग्राम पंचायत नोवी के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। पिछले दिनों सुमेरपुर शहर में भी मंगलकलश चौराहे पर दिनदहाड़े अज्ञात चोर एक बाइक चुराकर फरार हो गए थे। अब पुलिस इस कैमरे में मिले फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश में जुट गई है।

अधिकारी ने बताया
नोवी, पुराडा व भारुन्दा में चोरी होने की जानकारी मिली है। पुलिस ने ग्रामीण इलाके में पुलिस गश्त बढाने की योजना तैयार की है। अज्ञात चोरों की तलाश में सीसीटीवी फुटेज की मदद ली जाएगी। शीघ्र ही चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने का प्रयास किया जाएगा। -रविन्द्रसिंह खींची, थानाधिकारी, सुमेरपुर

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned