scriptThis was done in Pali on Nav Samvatsar... | नव संवत्सर पर पाली में किया गया ऐसा... | Patrika News

नव संवत्सर पर पाली में किया गया ऐसा...

नव संवत्सर की शुभकामना, भाल पर लगाया तिलक
उल्लास से मनाया नवसंवत्सर

पाली

Published: April 02, 2022 09:11:17 pm

पाली. भारतीय नववर्ष (नव संवत्सर) का आगाज चैत्र शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा शनिवार से हुआ। लोगों ने घरों में देवी-देवताओं का पूजन कर खुशहाली व इस वर्ष अच्छी बरसात की कामना की। लोगों ने एक-दूसरे को नव संवत्सर की शुभकामनाएं दी।भारतीय नववर्ष आयोजन समिति की ओर से नव संवत्सर को लेकर शहर के चौराहों पर झांकियां सजाई गई। शहर के सूरजपोल, सोमनाथ सहित अन्य जगहों पर सजी भारत माता, सैनिकों आदि की झांकियों को लोग निहारते रह गए। इन चौराहों से गुजरने वाले हर व्यक्ति के भाल पर स्कूलों के विद्यार्थियों और शिक्षकों ने कुमकुम का तिलक लगाकर व गुड़ खिलाकर नए साल की शुभकामनाएं दी। कई चौराहों पर लोगों की कलाई पर मोली बांधी गई।
नव संवत्सर पर पाली में किया गया ऐसा...
नव संवत्सर पर पाली में किया गया ऐसा...
कलैण्डर किए वितरित

नववर्ष पर रवि हेडा की ओर से नववर्ष चौघडिया कैलेण्डर वितरित किए गए। सोमनाथ चौराहे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बुलडोजर की झांकी आकर्षण का केन्द्र रही। भैरूघाट मार्ग पर गांधीजी, भारत माता, राम दरबार, चिकित्सक व हेडगेवार आदि की झांकी सजाई गई।
बच्चों ने सजाई रंगोली

नव संवत्सर का स्वागत करने के लिए शहर के चौराहों पर विद्यार्थियों की ओर से रंगोलियां सजाई गई। जिनकी सुंदरता को शहरवासी निहारते रह गए। संयोजक जयशंकर त्रिवेदी ने बताया कि कई स्थानों पर बच्चों ने नृत्य कर खुशी का इजहार किया। धानमण्डी क्षेत्र में बैण्ड वादन किया गया।
झांकियों का किया अवलोकन

नववर्ष आयोजन समिति अध्यक्ष बजरंग हुरकट ने भारत विकास परिषद के तत्वावधान में पाली शहर वासियों को नववर्ष का महत्व बताया। सचिव विनय बंब ने झांकियों का अवलोकन किया। शहर में टैगोर नगर से महाराणा प्रताप चौराहों तक फूल बरसाकर लोगों का स्वागत किया गया।
इन्होंने किया सहयोग

कार्यकम को सफल बनाने में कई संस्थाओं सहित शहरवासियों ने सहयोग किया। नगर परिषद् सभापति रेखा-राकेश भाटी, महेन्द्र बंब, निजी शिक्षण संस्थान अध्यक्ष प्रदीप दवे, सचिव पुखराज शर्मा, रमाकान्त मिश्रा, पवन पाण्डेय, हजारी यादव, किशनाराम विशनोई, प्रेम रतन शर्मा, पीयूष कुमावत, धर्मेद्र सोलंकी आदि ने सहयोग किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

Azam Khan Release: दो साल बाद जेल से रिहा हुए आजम खान, दोनों बेटों ने किया रिसीव, शिवपाल भी पहुंचेGyanvapi Masjid Case: ज्ञानवापी में शिवलिंग के दावे के बीच आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई, वाराणसी सिविल कोर्ट में 23 मई कोExclusive: ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट से मंदिर-मस्जिद के सबूतों का नया अध्याय, जानें क्या है इन सर्वे रिपोर्ट मेंJammu Kashmir: रामबन में जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा ढहा, 7 लोग फंसे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारीभाजपा राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक: नड्डा ने दिया एकजुटता का संदेश, आज पीएम मोदी बताएंगे जीत का फॉर्मूलाGood News: AIIMS दिल्ली में अब 300 रुपए तक के टेस्ट होंगे मुफ्तIPL 2022, RCB vs GT: Virat Kohli का तूफान, RCB ने जीता मुकाबला, प्लेऑफ की उम्मीदों को लगे पंखBRICS Summit: ब्रिक्स देशों के शिखर सम्मेलन में शामिल हुए भारत के विदेश मंत्री जयशंकर ने उठाया आतंकवाद का मुद्दा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.