scriptVIDEO : जोधपुर संभाग की कुख्यात कंठी लूट गैंग का पर्दाफाश, डेढ़ दर्जन वारदातें कबूली | Three accused of Kanthi robbery gang arrested in Pali | Patrika News

VIDEO : जोधपुर संभाग की कुख्यात कंठी लूट गैंग का पर्दाफाश, डेढ़ दर्जन वारदातें कबूली

locationपालीPublished: Aug 15, 2020 09:24:14 am

Submitted by:

Suresh Hemnani

-एक दर्जन कंठी लूट की वारदातें को दे चुके अंजाम-25 से ज्यादा मोटरसाइकिलें भी चुराई

VIDEO : जोधपुर संभाग की कुख्यात कंठी लूट गैंग का पर्दाफाश, डेढ़ दर्जन वारदातें कबूली

VIDEO : जोधपुर संभाग की कुख्यात कंठी लूट गैंग का पर्दाफाश, डेढ़ दर्जन वारदातें कबूली

पाली/जैतारण। जोधपुर संभाग में डेढ़ दर्जन से ज्यादा कंठी लूट और 25 से ज्यादा मोटरसाइकिलें चोरी करने वाली कुख्यात गैंग का थाने की पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गैंग के तीन सदस्यों को पकड़ा है। आरोपियों ने जोधपुर, पाली समेत कई जिलों में चोरी, नकबजनी, लूट जैसी वारदातों को अंजाम देना कबूला है। यह गैंग राह चलती वृद्ध महिलाओं पर हमला कर कंठी और जेवरात लूट कर फरार हो जात थे।
पुलिस अधीक्षक राहुल कोटोकी ने बताया कि जिले में राह चलती वृद्ध और असहाय महिलाओं से कंठी व बोर लूट की आपराधिक वारदातें सामने आ रही थी। प्रथमदृष्टया कंठी लूट गैंग के सक्रिय होने की जानकारी मिली। इस पर जैतारण थानाप्रभारी सुरेश चौधरी के निर्देशन में एक टीम गठित की गई। टीम में साइबर सैल को भी शामिल किया गया। टीम द्वारा घटना स्थल एवं आस पास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज का मिलान किया गया। मुखबिरों से सम्पर्क और वारदातों के तरीकों का अध्ययन किया गया।
तत्पश्चात चालानसुदा आरोपियों की जानकारी प्राप्त की गई। संदिग्ध आरोपियों से पूछताछ की तो कंठी लूट और नकबजनी गैंग का पर्दाफाश हुआ। आरोपी सेठाराम उर्फ सेठिया पुत्र हीराराम चौकीदार निवासी चिरढाणी जिला जोधपुर, बिरमाराम पुत्र रामपाल राम चौकीदार निवासी चौहान नगर नागौर तथा राकेश पुत्र नाहराराम चौकीदार निवासी झाक जिला जोधपुर को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पूछताछ में पाली, जोधपुर समेत कई जगह वारदातें कबूली है।
वारदातों का दिया था अंजाम
-26 मार्च 2019 को सरहद बिरामपुरी निमाज में एक वृद्ध महिला से सोने की कंठी लूट कर तीन आरोपी मोटरसाइकिल पर फरार हो गए।
– 6 जनवरी 2020 को पुलिस थाना जैतारण में सरहद कुशालपुरा नदी के पास एक वृद्ध महिला से सोने की कंठी लूट कर तीन व्यक्ति मोटरसाइकिल से फरार हो गए थे।
-9 फरवरी 2020 को पुलिस थाना जैतारण में सरहद आसरलाई में एक वृद्ध महिला से सोने की कंठी लूटकर तीन अरोपी भाग छूटे।
-24 फरवरी 2020 को पुलिस थाना जैतारण में सरहद रामावास कंला रामदेव माइंस के पास से एक वृद्ध महिला पर हमला कर तीन आरोपी कंठी लूटकर फरार हो गए थे।
-24 फरवरी 2020 को ही पुलिस थाना जैतारण में सरहद रामावास कलां बेडक़ला रोड लौटोती से एक महिला के गले से कंठी लूट ली गई।
-10 जून 2020 को पुलिस थाना जैतारण में सरहद आसरलाई से आरोपियों ने उसी अंदाज में वृद्ध महिला से कंठी लूटी और मोटरसाइकिल से फरार हो गए।
– 23 जून 2020 को सरहद सांगावास निमाज रोड से महिला के गले में पहली कंठी लूट ली।
-27 जुलाई 2020 को सरहद कानावास से वृद्ध महिला को वारदात का शिकार बनाया और कंठी लूट ले गए।
-11 अगस्त 2020 को जैतारण में सरहद निम्बोल पेट्रोल पम्प के पास वारदात को अंजाम देकर भाग छूटे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो