VIDEO : पाली : मलबे में दबे तीन लोग, मची अफरा-तफरी, जेसीबी से खुदाई कर निकाला बाहर

-पाली जिले के मारवाड़ जंक्शन की घटना

By: Suresh Hemnani

Updated: 25 Aug 2020, 06:10 PM IST

पाली/मारवाड़ जंक्शन। जिले के मारवाड़ जंक्शन के एफसीआई गोदाम के पास स्थित रेलवे पुलिए के पास नरसिंहपुरा बाले की नदी के किनारे एलएनटी कम्पनी द्वारा डाले जा रहे मकानों के मलबे के नीचे दबने से तीन जनें घायल हो गए। अचेत अवस्था में उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया। जहां पर उपचार के बाद उन्हे छुट्टी दी गई।

जानकारी के अनुसार एफसीआई गोदाम के पास स्थित पुलिए से झांझरीया हनुमान रेलवे फाटक तक एलएनटी कम्पनी द्वारा कार्य किया जा रहा है। इसी दौरान वहां पर पुराने क्वाटरों को तोडकऱ उनका मलबा ट्रोलों में भर कर पुलिए के पास नरसिंहपुरा बाले की नदी के किनारे डाला जा रहा है। उसी मलबे में लोहे के सरिए सहित कई अन्य कबाड़ भी वहां गिराया जा रहा है। जहां पर लोहे के सरिए सहित अन्य सामान को कुछ लोग निकाल कर बेचकर अपना गुजारा करते है। मंगलवार को उन्हीं लोगों में से किशन (15) पुत्र मेघराज भांड जो मलबे में से बेचने के लिए लोहे के सरिए व अन्य सामान निकाल रहा था। इसी दौरान मलबे से भरा एक ट्रोला वहां खाली होने के लिए आया। बारिश होने के कारण मलबे में फिसलन भी थी।

ट्रोले से उतरते नए मलबे को देख किशन उस ट्रोले के पीछे की तरफ खाली होते मलबे से लोहे का सामान व अन्य कबाड़ निकालने की जल्दबाजी में कीचड़ में फिसल गया। जिसके कारण खाली हो रहे मलबे के नीचे आ गया। जिसे देख अन्य दो युवक नौरत (40) पुत्र रमेश भांड व मनोज (23) पुत्र बाबू महाराज भांड उसको निकालने के लिए गए तो वो भी मलबे के नीचे आ गए। वहां उपस्थित अन्य लोगों के चिल्लाने पर घटना का पता चला। ट्रोले के चालक ने तत्परता दिखाते हुए जेसीबी बुलवाकर मलबा हटवाया। बड़ी मशक्कत के बाद तीनों को बाहर निकाला गया। बाद में अचेत हालत में तीनों को मोटरसाइकिलों की सहायता से मारवाड़ जंक्शन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया गया।

सूचना मिलते ही पुलिस हैडकांस्टेबल राजूराम व कांस्टेबल रामकेश मीणा मय जाप्ता मौके पर पहुंचे गए। तब तक वहां से तीनों को चिकित्सालय ले गए थे। चिकित्सालय में घायलों के परिजन सहित अन्य भीड़ जमा हो गई। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। पुलिस ने सभी को शांत किया। इस दौरान चिकित्सक डॉ. एसएस शेखावत सहित अन्य चिकित्साकर्मियों ने घायलों का उपचार किया। तीनों के शरीर पर मामूली चौटे आई। उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। इस मामले को लेकर पुलिस थाने में कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned