भ्रष्टाचार के खिलाफ व्यापारियों का आक्रोश, बंद रखी दुकानें

-पाली जिले के तखतगढ़ नगरपालिका [ Takhatgarh Municipality ] का मामला

Suresh Hemnani

February, 1404:38 PM

पाली/पावा। जिले के तखतगढ़ नगरपालिका [ Takhatgarh Municipality ] में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ जनता का आक्रोश दूसरे दिन भी जारी रहा। तखतगढ़ व्यापार संघ ने शुक्रवार को दुकानें बंद रखकर बैठक की। इस दौरान व्यापारियों के साथ बड़ी संख्या में नगरवासी मौजूद थे।

दरअसल, नगर पालिकाध्यक्ष रंजनाकुमारी के कार्यकाल एवं वर्तमान पालिका अधिशासी अधिकारी योगेश आचार्य द्वारा बेशकीमती जमीन बेचने व बगीचे में खरीद-फरोक्त में लाखों रुपए का भ्रष्टाचार करने लगातार शिकायत मिली। प्रशासन की ओर की ठोस कार्रवाई नहीं करने से आक्रोशित नगरवासियों ने शुक्रवार को तखतगढ़़ में अपने प्रतिष्ठान बंद रख मैन बाजार स्थित रामदेव गली के नुक्कड़ पर बैठक रखी। जिसमें 36 कौम के लोग शामिल हुए। इस दौरान तखतगढ़ थाने के कार्यवाहक थाना प्रभारी दुर्गाराम राणा व कोसेलाव चौकी प्रभारी रामसिंह के साथ पुलिस के जवान तैनात नजर आए।

जनप्रतिनिधियों की नहीं सुनी
बैठक में नगरपालिका के पार्षदों ने पालिका अधिशासी अधिकारी द्वारा फोन रिसीव नहीं करने, सदन के बिना प्रस्ताव के जमीनों की नीलामी के टेंडर प्रक्रिया जारी करने एवं पालिका विकास में भ्रष्टाचार करने के आरोपों को लेकर संबोधन दिया। इसके बाद नगरपालिका ईओ को हटाने, नगरपालिका में व्याप्त भ्रष्टाचार की जांच कराने और नगर में लगने वाली महापुरूषों की मूर्तियों को नियमानुसार लगाने सहित अन्य मांगों का नायब तहसीलदार को ज्ञापन में सौंपा गया।

इनका कहना है...
तखतगढ़ में शुक्रवार को बाजार बंद रहा। शांतिपूर्ण तरीके से लोगों ने अपनी मांगों को लेकर राज्य सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा। मांग को उच्चाधिकारियों तक पहुंचाई जाएगी। -ओमप्रकाश, नायब तहसीलदार, सुमेरपुर।

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned