scriptगीता ने उठा रखा है शहर के वाहनों का जिम्मा | Traffic incharge Geet Singh is handling arrangement of vehicles in Pal | Patrika News

गीता ने उठा रखा है शहर के वाहनों का जिम्मा

locationपालीPublished: Oct 07, 2019 06:44:27 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-पाली शहर की यातायात प्रभारी है गीतासिंह

गीता ने उठा रखा है शहर के वाहनों का जिम्मा

गीता ने उठा रखा है शहर के वाहनों का जिम्मा

पाली। शहर की यातायात व्यवस्था का जिम्मा इन दिनों गीतासिंह के कंधों पर ही है। एक महिला होने के नाते परिवार की जिम्मेदारी के साथ ही दायित्व का निर्वहन करना काफी चुनौतीपूर्ण है। लेकिन, गीता का मानना है कि समर्पण भाव से दायित्व संभाले जाए तो कुछ भी असंभव नहीं है। वे यातायात नियमों की पालना करवाने और लोगों में जागरूकता लाने को प्रयासरत है, ताकि, सडक़ हादसे भी कम हो। हालांकि, शहर में पार्किंग व्यवस्था सही नहीं होने का उन्हें मलाल है।
इतिहास में एमए कर चुकी गीता ने आइएएस, आरएएस और एसआइ की परीक्षा दी। गीता अपने पिता मोहनराम सियाग जो हाल ही में जल संसाधन विभाग में अधिशासी अभियंता पद से सेवानिवृत्त हुए हैं, उन्हें आदर्श मानती है तो माता उमा को अपनी प्रेरणा। 2015 में एसआइ में चयन हो गया। 13 माह की जयपुर में ट्रेनिंग पूरी हुई तो पहली पोस्टिंग पाली जिले में मिली।
यहां प्रोबेशन अवधि पूरी करने के बाद सदर थाना, महिला थाना और सुमेरपुर थाने में अपनी कार्य पद्धति से छाप छोड़ी। बकौल गीता, जीवन में कुछ हटकर करने का मानस स्कूली दिनों में ही बना लिया था। कड़ी मेहनत कर एसआइ में सफलता हासिल की। जॉब से पहले ही नरेश सांगवान से शादी हो गई थी। दायित्व के निर्वहन में कोई दिक्कत नहीं हो, इसलिए दो साल की शिवी को भी अपनी मां के पास छोड़ रखा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो