scriptकीचड़ में नलकूप, रिस कर पहुंचता गंदा पानी | Tubewell in mud, dirty water leaks | Patrika News

कीचड़ में नलकूप, रिस कर पहुंचता गंदा पानी

locationपालीPublished: Oct 15, 2019 11:31:52 am

– जोखिम में स्टार्टर
– जमीन पर मिट्टी डालकर ऊपर उठाएंगे

कीचड़ में नलकूप, रिस कर पहुंचता गंदा पानी

कीचड़ में नलकूप, रिस कर पहुंचता गंदा पानी


जैतारण। निकटवर्ती बिरोल में जलापूर्ति ऐसे नलकूप से की जा रही है, जो चारों तरफ से कीचड़ व गंदगी से अटा है। गंदगी में स्थित नलकूप से पानी शुरू करना भी खतरे से खेलने जैसा है। जलापूर्ति का संचालन एवं संधारण ग्राम पंचायत करती है, लेकिन जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा के चलते कोई ध्यान नहीं दे रहे।
गांव में जलापूर्ति नदी के किनारे गौशाला के निकट स्थित ट्यूबवेल से की जा रही है। नलकूप के आस-पास गांवभर का गंदा पानी इक_ा हो रहा है। यहां नाला भी टूटा हुआ है। निकासी नहीं होने से यहां गंदगी का तालाब हो गया है और जलापूर्ति करने वाले को इस तालाब से गुजकर वॉल्व तक पहुंचना
पड़ता है।
जोखिम में स्टार्टर
स्टार्टर गंदे पानी मे होने के कारण करंट का खतरा रहता है। ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत की उदासीनता के चलते लोगों को मजबूर यही पानी पीना पड़ता है।

जमीन पर मिट्टी डालकर ऊपर उठाएंगे
गौशाला की जमीन की सतह ऊपर हो जाने के कारण वहां पर गंदा पानी आ रहा है। ट्यूबवेल की जमीन पर मिट्टी डालकर ऊ पर उठाएंगे। इससे ही समस्या को समाधान होगा। 
जगदीशसिह कविया, ग्राम विकास अधिकारी, बिरोल
रूपनगर की टीम ने जीता खिताब
रायपुर मारवाड़. राजस्थान चीता मेहरात, काठात महासभा द्वारा प्रथम युवा समारोह के तहत चांग घाटा में आयोजित की गई दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का रविवार देर शाम समारोह पूर्वक समापन हुआ। राजू काठात ने बताया कि कबड्डी, रस्साकसी, क्रॉस कंट्री प्रतियोगिता में क्षेत्र की 45 टीमों ने हिस्सा लिया। कबड्डी प्रतियोगिता में रूपनगर की टीम विजेता रही। जबकि जगमालपुरा की टीम उपविजेता रही। समारोह में महासभा के संरक्षक जलालुदीन काठातएध्यक्ष रोशन काठात, उपाध्यक्ष मंगला काठात, सचिव किशन काठात, कोषाध्यक्ष उगम काठात, सहसचिव सरवर काठात सहित समाज के कई प्रबुद्धजनों में शिरकत की। समाज की ओर से विजेता व उपविजेता टीम सहित श्रेष्ठ खिलाडिय़ों को पुरस्कृत किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो