कोरोना का कहर, यहां दो की मौत, 162 लोग हुए संक्रमित

पत्रिका अपील : बेवजह घरों से नहीं निकलें, जनअनुशासन पखवाड़ा की पालना करें
-जिले के फालना के एक व्यक्ति व मोरिया गांव की रहने वाली महिला की मौत

By: Suresh Hemnani

Published: 21 Apr 2021, 07:30 AM IST

पाली। जिले में कोरोना कहर बरपा रहा है। कोरोना के कारण फालना के रहने वाले एक व्यक्ति की मंगलवार शाम को मौत हो गई। वहीं मोरिया गांव की रहने वाली एक महिला की मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इधर, जिले में 162 नए कोरोना पॉजिटिव आए है। इनमें से 13 से अधिक पाली के और 149 ग्रामीण क्षेत्र के है। जयपुर के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में पॉजिटिव की संख्या 340 बताई गई है। पत्रिका ने एक दिन पहले ही पॉजिटिव की संख्या 456 बताई थी। जबकि स्वास्थ्य विभाग ने 183 ही बताई थी। ऐसे में एक दिन पहले के पॉजिटिव जुडऩे से स्वास्थ्य विभाग का आंकड़ा 340 पर पहुंचा।

इधर, बर्न वार्ड को कोविड में बदला
बांगड़ चिकित्सालय में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों के कारण बेड कम पड़ रहे है। ऐसे में बर्न वार्ड को भी कोविड में तब्दील कर दिया गया है। अब चिकित्सालय में 269 कोविड के बेड है। अस्पताल में शाम तक 219 मरीज भर्ती थे। जबकि इएसआइ अस्पताल में 48 मरीज भर्ती थे।

फिर संकट : रेमेडेसिविर इंजेक्शन खत्म
जिले में रेमेडेसिविर इंजेक्शन एक बार खत्म हो गए। इस कारण मंगलवार को पूरे दिन मरीजों को रेमेडेसिविर इंजेक्शन नहीं लगाए जा सके। इएसआई अस्पताल में आने वाले डे केयर के मरीजों को वापस लौटना पड़ा। जिले के सोजत व सुमेरपुर में भी रेमेडेसिविर इंजेक्शन नहीं है।

10 बच्चे और दो बैंककर्मी पॉजिटिव
जिले में दस बच्चे कोरोना पॉजिटिव आए। इनमें भंदर गांव का एक दो साल का बच्चा भी शामिल है। मारवाड़ जंक्शन में चार बच्चे कोरोना पॉजिटिव आए। इन सभी की उम्र 7 से 10 वर्ष के बीच है। जबकि नाना व बेड़ा में तीन बैंक कर्मचारी भी पॉजिटिव आए है।

बेड नहीं मिल रहे खाली
जिले के सबसे बड़े बांगड़ चिकित्सालय में मरीजों को बेड खाली नहीं मिल रहे है। अस्पताल में भर्ती मरीजों के थोड़ा ठीक होते ही या अधिक गंभीर मरीज आने पर पहले से भर्ती मरीजों को इएसआइ अस्पताल या होम आइसोलेशन के लिए भेजना पड़ रहा है।

कोरोना मीटर
132 जनों की जिले में अब तक मौत
2 लाख 23 हजार 961 सैम्पल की जांच अब तक
13017 पॉजिटिव आए है अब तक
144 जनों को किया डिस्चार्ज
11 हजार 755 जने हुए है ठीक

मोरिया में महिला की मौत, वायद व जैतपुर में पॉजिटिव
रोहट। रोहट क्षेत्र के मोरिया गांव में एक 27 वर्षीय महिला की कोरोना से मौत हो गई। महिला को एक दिन पहले पेट में दर्द होने पर पाली ले गए थे, जहां से ट्रोमा सेंटर भेजा गया। वहां पर सोमवार की रात को महिला की मृत्यु हो गई। कोविड जांच की तो महिला पॉजिटिव आई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द किया। अंतिम संस्कार के बाद बीट कांस्टेबल जस्साराम एवं कोर कमेटी ने परिजनों को होम क्वॉरंटीन कर दिया। मृतका के तीन पुत्रियां एवं एक पुत्र है। सबसे छोटी पुत्री दो माह की है। इसके अलावा रोहट क्षेत्र में वायद में एक व जैतपुर में एक पॉजिटिव आया है।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned