सोजत व जैतारण में कोरोना से दो की मौत, मिले 51 नए संक्रमित

-जिले में कोरोना पॉजिटिव 2369
-पॉजिटिव से नेगेटिव 1836
-जिले में एक्टिव केस 506
-अब तक मौत 27

By: Suresh Hemnani

Published: 27 Jul 2020, 07:10 AM IST

पाली। कोरोना के कारण जिले में रविवार को दो जनों की मौत हो गई। इनमें से एक सोजत व एक जना जैतारण उपखण्ड का था। जिले में जांचे गए 1547 सैम्पल में से 51 जने कोरोना संक्रमित मिले। अब तक 2369 कोरोना पॉजिटिव में से 1836 लोग स्वस्थ हो चुके है। जिले में 506 केस एक्टिव हैं। जिले के पाली शहर में 12, पाली ग्रामीण में 2, रोहट में एक, सोजत में 8, रायपुर में 6, जैतारण में 6, मारवाड़ जंक्शन में 2, सुमेरपुर में 10 एवं रानी उपखण्ड में 4 जनों की कोरोना पॉजिटिव आई है। जबकि 34 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया।

63 हजार लिए गए सैम्पल
जिले में अब तक 63 हजार 762 सैम्पल लिए गए है। इनमें से 59 हजार 577 सैम्पल की रिपोर्ट नेगेटिव है। वर्तमान में 508 सैम्पल की रिपोर्ट शेष है। पाली जिला अस्पताल में 38, सोजत अस्पताल में 34 तथा विभिन्न कोविड केयर सेंटर में 183 मरीज वर्तमान में भर्ती है। जिले में अब तक 29756 प्रवासियों के सैम्पल लिए गए है। जिसमें से 889 प्रवासी नागरिक पॉजिटिव आए हैं।

चौथी रिपोर्ट आई पॉजिटिव
जैतारण। जैतारण में 60 वर्ष के व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई। बीसीएमओ ओमप्रकाश चौधरी ने बताया कि मृतक की पाली में जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। इसके बाद उसने जोधपुर में जांच करवाई थी। जो दो बार नेगेटिव आने के बाद तीसरी बार पॉजिटिव आई थी। इसके बाद कोरोना से उसकी जोधपुर में ही मौत हो गई। वहीं पर उसे सुपुर्द ए खाक किया गया।

सरदारसमंद की थी मृतक महिला
सोजत। सरदारसमंद गांव में रहने वाली 87 वर्ष की बुजुर्ग महिला की कोरोना से मौत हो गई। उसे एक दिन पहले पाली के आइसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया था। वहां मौत के बाद कोरोना जांच के लिए सैम्पल लिया गया था। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

कोरोना सैम्पल की अलग-अगल रिपोर्ट से विवाद
पावा। तखतगढ़ कस्बे में एक व्यापारी की दो बेटियां एवं शो रूम में कार्य करने वाले एक युवक के भाणेज पॉजिटिव आया है। व्यापारी की बेटियों के कोरोना सैम्पल में एक बेटी की पाली में पॉजिटिव तो उदयपुर में नेगेटिव रिपोर्ट आई। इस बीच रविवार शाम 108 एम्बुलेंस तीनों को लेने के लिए तखतगढ़ पहुंची। परिजन एक बेटी की नेगेटिव रिपोर्ट आने से रवाना करने में मना करने लगे, जिससे विवाद हो गया। इस पर तखतगढ़ पुलिस ने समझाइश की। इसके बाद दोनों पॉजिटिव बेटियों को सुमेरपुर कोविड सेंटर के लिए रवाना किया गया।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned