वैक्सीन लगाने नहीं पहुंचे दो लोग, नेटवर्क की समस्या से नहीं हुआ ऑनलाइन कार्य

पाली मेडिकल कॉलेज सहित जिले के कई स्थलों पर किया गया वैक्सीन का ड्राइ रन

मेडिकल कॉलेज में आई नेटवर्क की समस्या

By: Rajeev

Published: 14 Jan 2021, 08:50 AM IST

पाली. कोरोना वैक्सीन लगाने को लेकर पाली के रामासिया के पास स्थित मेडिकल कॉलेज सहित के कस्बों व गांवों में बुधवार को ड्राय रन किया गया। इसमें मेडिकल कॉलेज के कार्मिकों ने वैक्सीनेशन लगाने को लेकर आधे घंटे तक वैक्सीन लगाने वाले को ऑब्र्जवेशन में रखने का परीक्षण किया गया। वहां एक समस्या यह आई कि वैक्सीन लगाने के लिए एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव होने के कारण नहीं पहुंच सका। जबकि एक जना किसी प्रशिक्षण में होने के कारण। वहां पर नेटवर्क की समस्या से ऑनलाइन कार्य में परेशानी हुई। इस पर जायजा लेने पहुंचे जिला कलक्टर अशंदीप ने नेटवर्क की समस्या का हल निकालने का आश्वासन दिया।

मेडिकल कॉलेज में सुबह प्राचार्य डॉ. हरीशकुमार आचार्य, अतिरिक्त प्राचार्य डॉ. केसी अग्रवाल, डॉ. लितिका व डॉ. सीमा की उपस्थिति में ड्राय रन शुरू किया गया। इसमें मेडिकल कॉलेज में पहले से तय 20 जनों की सूची के अनुसार वैक्सीन लगाने वाले लोगों को प्रवेश दिया गया। सबसे पहले उनका पंजीयन कक्ष में पंजीकरण किया गया। इसके बाद वैक्सीनेशन कक्ष में वैक्सीन लगाने के बाद आब्र्जवेशन कक्ष में भेजा गया। वहां पर ऑक्सीजन सिलेण्डर, ऑक्सीमीटर सहित सभी उपकरण पहले से रखे गए थे। जिससे समस्या होने पर तुरन्त उपचार किया जा सके। ऐसी ही व्यवस्था जिले के हर वैक्सीनेशन सेन्टर पर रखी जाएगी।
जिले में इन स्थानों पर हुआ ड्राइ रन

जिले में 12 स्थानों पर कोविड वेक्सीनेशन का ड्राय रन किया गया। यह ड्राय रन टैगोर नगर स्थित राजकीय शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सुमेरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, खिंवाड़ा राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, बागोल पीएचसी, रोहट ब्लॉक की जैतपुर पीएचसी, धाकड़ी पीएचसी, डेण्डा पीएचसी,बलून्दा पीएचसी, मुण्डारा पीएचसी, आउवा पीएचसी, बर राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ड्राइ रन किया गया।

Show More
Rajeev Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned