50 से अधिक नकबजनी की वारदात करने वाले कालबेलिया गिरोह के दो बदमाश चढ़े हत्थे

दिन में मजदूरी और रात में करते थे चोरी

 

By: Om Prakash Tailor

Published: 14 Nov 2017, 12:13 PM IST

पाली.
प्रदेशभर में 50 से अधिक नकबजनी की वारदातों को अंजाम देने वाले कालबेलिया गिरोह के दो बदमाशों को सदर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया। इन्हें मंगलवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। आरोपितों ने पाली शहर व मारवाड़ जंक्शन में एक-एक वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने बताया कि 22 अगस्त की रात्रि को जोधपुर रोड घुमटी के निकट मोहनलाल पुत्र देवाराम भील के मकान व निकट की एक फैक्ट्री में चोरी हो गई थी। मामले में सदर थानाप्रभारी सवाईसिंह व साइबर सैल प्रभारी पदमपाल सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की। उन्होंने कालबेलिया गैंग के चित्तौड़ जिले के सांवला (भूपालसागर) निवासी सत्तु उर्फ सत्यनारायण (20) पुत्र रतनलाल उर्फ नाथूलाल कालबेलिया व कालीछाट (गंगरार) हाल छोटा भटवाड़ा (राश्मी) निवासी कालूराम उर्फ हाकम (25) पुत्र भगवानराम उर्फ मोहन कालबेलिया को गिरफ्तार किया।

जैसलमेर-उदयपुर व जोधपुर की वारदातें कबूली

पूछताछ में आरोपितों ने पाली व मारवाड़ में एक-एक नकबजनी की वारदात स्वीकारी। इसके साथ ही जोधपुर कमिश्नरेट, जोधपुर ग्रामीण में चित्तौडगढ़़, जैसलमेर , उदयपुर ? में 50 से अधिक नकबजनी की वारदात करना स्वीकारा।

दिन में मजदूरी रात में चोरी

गैंग के कई बदमाश परिवार सहित जोधपुर के शिकारपुरा क्षेत्र में झोपड़ी बनाकर परिवार सहित रहते थे। दिन में मजदूरी करते थे और रात में बाइक लेकर निकलते थे। सूना मकान देखते ही वारदात को अंजाम दे देते थे।

कोई जगता तो पत्थर फेंकते

वारदात के दौरान कोई जग जाता था तो बदमाश उन पर पत्थर फेंकते थे और अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो जाते। अधिकतर वारदातें बदमाशों ने हाइवे के निकट आबाद बस्तियों में की। जोधपुर के शिकारगढ़ सहित आस-पास के कई मोहल्लों में भी बदमाशों ने वारदातों को अंजाम दिया।

फैक्ट्री से कम्प्यूटर चोरी का आरोपित गिरफ्तार

पाली. मंडिया रोड स्थित एक फैक्ट्री से कम्प्यूटर व नकदी चोरी के आरोपित को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया। सब इंस्पेक्टर दाउदखान ने बताया कि उदयपुर जिले के सरू गांव (टीड़ी) निवासी ब्रिजेश (20) पुत्र बंशीलाल मीणा ने दो जुलाई को मंडिया रोड स्थित एक फैक्ट्री से कम्प्यूटर व नकदी चुराई थी। आरोपित ने सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ दिए थे।

Om Prakash Tailor
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned