कोरोना संक्रमण से दो महिलाओं की मौत, यहां अब तक हो चुकी है 12 जनों की मौत, 164 केस एक्टिव

-1080 संक्रमितों में से 906 लोगों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

By: Suresh Hemnani

Updated: 29 Jun 2020, 10:34 AM IST

पाली। जिले में रविवार को कोरोना संक्रमण के जहां सात पॉजिटिव केस आए, तो दो जनों की मौत भी हुई। अब तक संक्रमितों का आंकड़ा 1082 पर पहुंच चुका है, जिनमें से 906 कोरोना पॉजिटिव स्वस्थ हो चुके है। जिले में अब 164 केस एक्टिव है। जिले में अब तक 12 जनों की कोरोना से मौत हो चुकी है। जिले में एक मौत फुलाद गांव 80 वर्षीय सुंदर देवी की हुई है। जबकि एक शहर के नाडी मोहल्ला निवासी 54 वर्ष की सायरी देवी की मौत हुई है। जिले में अब तक 31 हजार 267 लोगों के सैम्पल लिए गए है। इनमें से 28 हजार 180 सैम्पल नेगेटिव प्राप्त हुए है।

अतिरिक्त जिला कलक्टर वीरेन्द्रसिंह चौधरी ने बताया कि पाली शहर में एक, ग्रामीण में एक, सोजत में एक, मारवाड़ जंक्शन व बाली में 2-2 संक्रमित नए मिले है। जबकि 20 लोगों को अस्पताल से छूट्टी दे दी गई है। इनमें पाली शहर से 10, पाली ग्रामीण में 2, उपखण्ड़ क्षेत्र मारवाड जंक्शन 4, बाली एक तथा उपखण्ड रानी के 3 लोग शामिल है। अब तक जिले में पाली शहर के 263, पाली ग्रामीण के 70, रोहट के 64, सोजत के 80, देसूरी के 76, रायपुर के 36, जैतारण के 34, मारवाड़ जंक्शन के 32, बाली के 89, सुमेरपुर के 100 तथा उपखण्ड रानी के 62 लोग शामिल है।

जिले में अब 164 एक्टिव केस हैं
जिले में अभी 1221 सैम्पल की रिपोर्ट आना बाकी है। पाली जिला अस्पताल में 15, सोजत अस्पताल में 7 तथा कोविड केयर सेंटर में 142 मरीज वर्तमान में भर्ती है। जिले में अब तक 20461 प्रवासियों के सैम्पल लिए गए है। जिसमें से 654 प्रवासी नागरिक पॉजिटिव आए हैं।

फुलाद कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत
राणावास। फुलाद गांव में शनिवार को एक 90 वर्षीय महिला की कोरोना से मौत हो गई। सिरियारी चिकित्सा प्रभारी डॉ. पुष्पेन्द्रसिंह जैतावत ने बताया कि 20 जून को महिला व उसका पुत्र मुम्बई से फुलाद गांव आए थे। 24 जून को सैम्पल लेकर भेजे गए। इसमें महिला के बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उसे25 जून को राणावास स्थित कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया। महिला के सैम्पल 26 जून को लिए गए। रविवार सुबह आई रिपोर्ट में महिला भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई। तहसीलदार सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि पुलिस प्रशासन व चिकित्सा अधिकारियों की उपस्थिति में फुलाद गांव में ही महिला का दाह संस्कार किया गया। इसके बाद गांव में दवा का छिडक़ाव किया गया। साथ हीचिकित्साकर्मी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर स्क्रीनिंग कर प्रवासियों को बारे में जानकारी जुटार्ई। इस मौके पर बीसीएमओं कुलदीपसिंह शेखावत, सरपंच लक्ष्मणसिंह रावत, पटवारी अजयसिंह, राजेन्द्रसिंह रावत, कुलदीपसिंह आदि मौजूद थे।

आसरलाई में 48 प्रवासियों के लिए सैंपल
निमाज। कोरोना वासरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर आसरलाई गांव में राज्य के बाहर हॉट स्पॉट क्षेत्र से आए प्रवासियों के कोराना सैंपल लिए गए। इधर, निमाज में एक ही परिवार के चार जनों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर निमाज के बाजार एक बजे तक ही खुल रहे हैं। चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ. राजबंधु बिड़ला ने बताया कि आसरलाई क्षेत्र में दिल्ली, चैन्नई, महाराष्ट्र समेत विभिन्न राज्यों से आए 48 प्रवासियों के संैपल लेकर जांच के लिए भिजवाएं गए हैं। सरपंच दिव्या कुमारी व चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ.राजबंधु बिड़ला ने मॉस्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग व सरकारी एडवाइजरी की पालना करने की अपील की हैं।

कोरोना से जंग जीतकर लौटी कोसेलाव सरपंच
पावा। कोरोना से जंग जीतकर कोसेलाव घर लौटी सरपंच श्रीमती सोनीदेवी का जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों ने स्वागत किया। सरपंच सोनी देवी की पुत्रवधु ने ढ़ोल एवं थाली के साथ तिलक लगाकर स्वागत किया। दस दिन पूर्व सरपंच पॉजिटिव आई थी।

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned