कोरोना से बेरोजगार हुए तो चल पड़े अपराध की राह पर

-दिनदहाड़े हो रही लूट, चोरी की वारदातों ने उड़ाई पाली पुलिस की नींद

By: Suresh Hemnani

Published: 05 Mar 2021, 07:40 AM IST

पाली। लॉकडाउन में कइ युवाओं को रोजगार से हाथ धोना पड़ा। किसी को बैंक से लिया लोन चुकाने तो किसी को घर चलाने का टेंशन था। इसके चलते कुछ युवा अपराध की राह पर निकल गए। दिन के उजाले में लूट, चोरी की वारदाते होने लगी। जिससे पाली पुलिस की नींद उड़ाकर रख थी, लेकिन अधिकतर मामलों में पुलिस आरोपियों को गिफ्तार करने में कामयाब रही।

पिछले कुछ दिनों में शहर में लगातार चैन स्नैंचिंग, चोरी व लूट की वारदातें बढऩे लगी। अधिकतर मामले पुलिस ने खोले जिसमें सामने आया कि कुछ अपराधियों का तो पूर्व का कोई अपराधिक रेकर्ड तक नहीं है। बेरोजगारी के चलते उन्होंने यह कदम उठाया। इसके साथ ही कुछ युवा ऐसे भी हैं। जिन्होंने आमदानी कम होने के चलते अपने ऊंचे शौक पूरे करने के लिए अपराध की राह पकड़ी। बाइक की डिक्की से नौ लाख चुराने के मामले में गिरफ्तार आशापुरा नगर निवासी विक्रमदास वैष्णव का पूर्व कोई अपराधी रेकर्ड सामने नहीं आया तो जैतारण पुलिस द्वारा पकड़ा गया शातिर बाइक चोर लॉकडाउन में लगी नशे की लत के चलते अपराध की राह पर आ गया। फालना पुलिस द्वारा पकड़े गए महज 20 साल के तपस्वीराज ने ऊंचे शौक पूरे करने के चलते ठगी करना शुरू किया। उसने 50 से अधिक लोगों से 25 लाख रुपए तक ठग लिए।

हाल ही में हुई प्रमुख अपराधिक वारदामें
5 मार्च 2021 - गुंदोज निवासी मांगीलाल सीरवी के घर का ताला तोड़ चोर दिनदहाड़े साढ़े 12 तोला आभूषण व एक लाख 20 हजार रुपए नकद चोरी कर ले गए।

तीन मार्च 2021 - ट्रांसपोर्ट नगर के आईजी नगर में दिनदहाड़े दलपतराज चौधरी के मकान का ताला तोड़ चोर पांच तोला सोने के आभूषण व सात हजार नकद चुरा ले गए।

27 फरवरी 2021 - सोजत थाना क्षेत्र के अटबड़ा गांव में चोर दिनदहाड़े एक मकान का ताला तोड़ सोने-चांदी के आभूषण व नकदी चुरा ले गए।

26 फरवरी 2021 - नागा बाबा बगेची से दिनदहाड़े दो महिलाओं के गले से सोने की चैन लूट की घटना हुई।

26 फरवरी 2021 - फालना में रुपए जमा करवाने आए महेन्द्र मेवाड़ा की रुपए गिने में मदद के बहाने बदमाश 98 हजार चुराकर ले गए।

24 फरवरी 2021 - आशापुरा निवासी नियाज मोहम्मद की बाइक के बैग में रखे नौ लाख रुपयों से भरा थैला लेकर युवक भाग गया था। मामले में शेखावत नगर निवासी विक्रमदास वैष्णव को गिरफ्तार किया था।

24 फरवरी 2021 - नया गांव सैनिक विश्राम गृह के निकट स्कूटी सवार सिंधी कॉलोनी निवासी मंजू जोशी की सोने की चैन लूट कर बाइक पर आए दो बदमाश फरार हो गए थे।

24 फरवरी 2021 - घरवाला जाव निवासी छात्र तनवीर अहमद की व्यंकटेश मार्ग स्थित ट्यूशन पाइंट से दिनदहाड़े साइकिल ले गए।

24 फरवरी 2021 - की रात को भाद्राजून के निकट कुछ बदमाश एक युवक से मारपीट कर कार लूटकर ले गए।

20 फरवरी -2021 - लोढ़ा स्कूल-सूरजपोल मार्ग पर दिनदहाड़े बापूनगर विस्तार निवासी 62 वर्षीय शांता देवी की सोने की चैन लूट ले गए।

20 फरवरी 2021 - चोला सागर निबलीनाड़ी सोजत निवासी रामलाल माली की बाइक की डिक्की से पांच लाख रुपए निकाल कर ले गए बदमाश।

दिन में अपराधिक वारदाते बढऩा चिंता का विषय
रात में गश्त की व्यवस्था हैं लेकिन अब दिन में भी लूट, चोरी जैसी कुछ वारदाते शहर व जिले में होना सामने आया हैं। जो चिंता का विषय हैं। हाल ही में हुई अधिकतर वारदातों में पुलिस बदमाशों को पकडऩे में कामयाब हुई हैं। - कालूराम रावत, पुलिस अधीक्षक, पाली

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned