scriptVIDEO : यहां बारिश ने किसानों की मेहनत पर फेरा पानी, खराब हुई खरीफ की फसलें | Unseasonal rains cause damage to crops in Pali district | Patrika News

VIDEO : यहां बारिश ने किसानों की मेहनत पर फेरा पानी, खराब हुई खरीफ की फसलें

locationपालीPublished: Sep 26, 2020 06:48:46 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

– सेवज व रबी फसलों के लिए यह बारिश वरदान साबित होगी

VIDEO : यहां बारिश ने किसानों की मेहनत पर फेरा पानी, खराब हुई खरीफ की फसलें

VIDEO : यहां बारिश ने किसानों की मेहनत पर फेरा पानी, खराब हुई खरीफ की फसलें

पाली। जिले भर में शनिवार को कहीं रिमझिम व तेज बारिश ने किसानों की मेहनत पर पानी फेर दिया है। बारिश से खेतों में कटी हुई फसलें खराब हो गई है। खेत-खलिहानों में फसल खराबे को देखकर किसानों की रुलाई फूट पड़ी। इससे पहले भी बारिश से खेतों में पानी भर जाने से फसलें खराब हो गई थी। बची हुई फसलों पर इस बारिश से पूरी तरह से खराब हो गई। फसल खराबे से किसान कहीं का नहीं रहा। शहर सहित मारवाड़ जंक्शन, जैतारण, नाड़ोल व निमाज सहित कई स्थानों पर बारिश से फसले खराब हो गई है।
दोपहर बाद बूंदाबांदी शुरु हुई
शहर में दिन में करीब एक बजे आकाश में काले बादल छाने लगे। थोड़ी देर में बारिश का दौर शुरु हो गई। जिससे शहर की सडक़े भीग गई। कुछ देर के लिए लोगों को उमस से जरुर राहत मिली। लेकिन बाद में फिर से उमस का दौर शुरु हो गया। लोग पसीने में तरबर नजर आए।
ज्वार, तिल व मेहंदी की फसल हुई खराब
इन दिनों खरीफ फसल की कटाई चल रही है। खेत-खलिहानों में ज्वार, तिल मूंग मोठ व मेहंदी की फसल कटाई चल रही है। बारिश होने से खेतों में कटी हुई फसलें पूरी तरह से खराब हो गई है। किसानों को मुनाफा तो दूर की बात फसल बुवाई की तक के लिए पैसे नहीं मिलेंगे। फसल खराब से किसान बैंकों व सेठसाहूकारों का कर्जदार हो जाएंगा।

ट्रेंडिंग वीडियो