scriptVarghoda of Mumukshu sister was taken out in Sojat road of Pali | भगवान महावीर के जैकारों से गूंजा कस्बा, धूमधाम से निकाला वरघोड़ा | Patrika News

भगवान महावीर के जैकारों से गूंजा कस्बा, धूमधाम से निकाला वरघोड़ा

- मुमुक्षु बहन का ग्रामीणों ने किया अभिनन्दन

पाली

Updated: April 17, 2022 07:49:17 pm

पाली/सोजत रोड। जिले के सोजत रोड कस्बे में सुबह आठ बजे मुमुक्षु बहन रेणु गुंदेचा का वरघोड़ा निकाला गया। वरघोड़ा रेणु गुंदेचा के पैतृक भवन से होकर मालियों के मोहल्ले होता हुआ महाराणा प्रताप चौराहा, सुभाष मार्ग, पुलिसथाना चौराहा व मैन बाजार होते हुए सियाल भवन पर समाप्त हुआ। जहां मुमुक्षु रेणु गुंदेचा का अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया। वरघोडे़ का ग्रामीणों ने जगह जगह स्वागत सत्कार किया। वरघोडे़ के स्वागत में ग्रामीणों द्वारा जगह जगह जूस, शर्बत, आइसक्रीम, चाॅकलेट व जलपान की व्यवस्था की ग्ई।
भगवान महावीर के जैकारों से गूंजा कस्बा, धूमधाम से निकाला वरघोड़ा
भगवान महावीर के जैकारों से गूंजा कस्बा, धूमधाम से निकाला वरघोड़ा
वरघोड़े में सबसे आगे हाथी व घोड़े थे। जिन पर उनके परिवार के सदस्य सवार थे। इनके पीछे पुरुष व महिलाएं जय महावीर के जयकारे लगाते हुए चल रही थीं। रथ पर माता-पिता निर्मला देवी गौतमचंद गुंदेचा के साथ मुमुक्षु रेणु गुंदेचा सवार थीं। जिनका ग्रामीणों ने आदर सत्कार किया। मैन बाजार में वरघोड़ा देखने ग्रामीण एकत्रित हुए।
भगवान महावीर के जैकारों से गूंजा कस्बा, धूमधाम से निकाला वरघोड़ा
IMAGE CREDIT: Suresh Hemnani
युवतियों ने संभाला जिम्मा
वरघोडे़ के दौरान अव्यवस्था ना हो इसलिए युवतियां कमान संभालते नजर आईं। डीजे के पीछे चल रही महिलाओं को कोई परेशानी ना हो इसलिए युवतियां एक दूसरे का हाथ पकड़ उनके आगे लाइन बना कर चल रही थीं। जिसके चलते ग्रामीणों को जलपान करवाने में भी आसानी रही।
जगह-जगह की अल्पाहार व्यवस्था
वरघोडे़ के आदर सत्कार में ग्रामीणों ने खासा उत्साह दिखाया। काफी संख्या में कस्बेवासी वरघोडे़ के साथ जयकारे लगाते चल रहे थे। ग्रामीणों द्वारा जगह-जगह जूस, आइसक्रीम व पेयजल आदि की व्यवस्था की।
बैंगलूरू में आयोजित होगा दीक्षा समारोह
सात म्ई को बैंगलूरू के राजाजी नगर आचार्य प्रवर गुरुदेव हीराचंद मसा, भावी आचार्य प्रवर महेन्द्र मुनि मसा व महासती रुचिता मसा के सान्निध्य में जैन भागवती दीक्षा समारोह आयोजित होगा। जिसमें मुमुक्षु बहन रेणु गुंदेचा दीक्षा लेंगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: वडोदरा में आधी रात को देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात, सुबह पहुंचे गुवाहाटीMaharashtra Political Crisis: शिंदे गुट के दीपक केसरक का बड़ा बयान, कहा- हमें डिसक्वालीफिकेशन की दी जा रही हैं धमकीMaharashtra Politics Crisis: शिवसेना की कार्यकारिणी बैठक खत्म, जानें कौन-कौन से प्रस्ताव हुए पारितTeesta Setalvad detained: तीस्ता सीतलवाड़ को गुजरात ATS ने लिया हिरासत में, विदेशी फंडिंग पर होगी पूछताछकर्नाटक में पुजारियों ने मंदिर के नाम पर बनाई फर्जी वेबसाइट, ठगे 20 करोड़ रुपएAmit Shah on 2002 Gujarat Riots: गुजरात दंगों पर SC के फैसले के बाद बोले अमित शाह, PM मोदी को इस दर्द को झेलते हुए देखा हैMaharashtra Political Crisis: वडोदरा में देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात- रिपोर्ट'अग्निपथ' के विरोध में तेलंगाना के सिकंदराबाद में ट्रेन में आग लगाने वालों की वायरल हो रही वीडियो, पुलिस ने पहचान कर किया गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.