VIDEO : शोभायात्रा में गूंजा जय महावीर, पाली में श्रद्धापर्वक मनाया भगवान महावीर जन्म कल्याणक महोत्सव

Suresh Hemnani

Publish: Apr, 17 2019 02:24:08 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 02:24:09 PM (IST)

Pali, Pali, Rajasthan, India

पाली। संसार को अहिंसा का संदेश देकर मुक्ति का मार्ग बताने वाले त्रिशलानंदन भगवान महावीर के 2618वें जन्म कल्याण महोत्सव के तहत बुधवार को पूरा शहर खुशी से झूम उठा। जय बोलो त्रिशलानंदन की..., एक-दो तीन-चार महावीर की जय-जयकार व नवकार मंत्र के जाप की ध्वनि से पूरा शहर प्रभु महावीर के रंग में रंग गया। लोगों ने सोशल मीडिया पर भी एक-दूसरे को बधाई दी।

जैन युवा संगठन की और से बैंड-बाजों की मधुर धुन, ढोल की थाप और भजनों की स्वर लहरियों के साथ बागर मोहल्ला स्थित श्री संघ सभा भवन से शोभायात्रा निकाली गई। जैन ध्वज लेकर चल रहे ऊंट व घुड़सवार की अगुवाई में शोभायात्रा जैन मार्केट से गजानंद मार्ग, सरार्फा बाजार, रुई कटला, पुराना बस स्टैंड, नेहरु नगर अणुव्रत नगर पहुंचकर विर्सजित हुई। शोभायात्रा में झांकिया भी आकर्षण का केन्द्र रही। वहीं ट्रैक्टर पर सवार महिलाएं भजन करती नजर आई। शोभायात्रा में बड़ी संख्या में जैन समाज के लोग शामिल थे। इस दौरान विभिन्न समाजों व संगठनों की ओर से शोभायात्रा का स्वागत किया गया।

महिलाओं का बैंड रहा आकर्षण का केंद्र
विभिन्न पार्टियों के साथ महिलाओं का बैंड शहरवासियों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा। महिलाएं एक ही रंग की साड़ी पहने और साफा बांधे वाहनों पर सवार होकर शोभायात्रा में शामिल हुई। इस दौरान बच्चों का बैंड भी आकर्षण का केन्द्र रहा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned