VIDEO : अक्षय तृतीया : दूल्हा-दुल्हन के लिए हो रही खरीदारी से बाजार हुए गुलजार, ब्यूटी पार्लर भी बुक

Suresh Hemnani

Publish: May, 06 2019 02:52:23 PM (IST) | Updated: May, 06 2019 02:52:25 PM (IST)

Pali, Pali, Rajasthan, India

पाली/सुमेरपुर। शहर समेत आस-पास के ग्रामीण क्षेत्र में अक्षय तृतीया पर बड़ी संख्या में विवाह समारोह होंगे। इसे लेकर बाजार गुलजार है। ज्वैलर्स कपड़ा मणिहारी की दुकानों पर सुबह से शाम तक ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है। ज्वैलर्स बाजार में लोग परिवार के साथ सोने-चांदी के आभूषण तथा किराणा थोक व्यापारी, फर्नीचर समेत कई आइटमों की खरीदारी कर रहे हैं। कपड़ा बाजार में दूल्हा-दुल्हन की ड्रेस, शेरवानी, सूट साफा की खरीद अधिक हो रही है। इसके अलावा पैकिंग उपहार सामग्री आदि की जमकर खरीदारी हो रही है। दुल्हनों को संवरने के लिए ब्यूटी पार्लर बुक हो गए हैं। रेडिमेड की दुकानों पर भी अच्छी ग्राहकी है।

बाजार में एम्बुलेंस को निकलने में परेशानी
देसूरी। अक्षय तृतीया के अबुझ सावे के साथ विवाहोत्सवों को लेकर बाजार फिर गुलजार हो गया है। कस्बे के कपड़ा, किराणा, बर्तन, फैन्सी की दुकानों पर खरीदारों की भीड़ उमड़ रही है। वहीं बेतरतीब खड़े होने वाले वाहनों के कारण कस्बेवासियों के साथ ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई बार जाम लग जाता है। एम्बुलेंस तक को निकलने का रास्ता नहीं मिलता है। इसके बावजूद कार्रवाई नहीं की जा रही है।

बैण्डवालों के पास समय नहीं
विवाहोत्सवों में नाचने गाने और बंदोली आदि निकालने के लिए बैण्ड व घोड़ी वालों के साथ डीजे वाले भी बुक हो गए है। अब भूले-भटके किसी के बुकिंग करवाने पहुंचने पर उनको ये लोग पहले से बुकिंग का हवाला देकर मना कर रहे है। इसके अलावा फोटोग्राफर आदि भी व्यस्त है।

बाल विवाह पर नजर रखने के निर्देश
अक्षय तृतीया पर बाल विवाह होने की आशंका रहती है। इसी कारण प्रशासन ने कार्मिकों व लोगों को बाल विवाह पर नजर रखने को कहा है। बाल विवाह की सूचना तुरन्त देने के निर्देश दिए है। बाल विवाह में शामिल होने वाले टेंट, लाइट, बैंडबाजे समेत अन्य लोगों पर कार्रवाई करने को कहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned