VIDEO : यहां आसमान में दिखा धूल का गुब्बारा, गर्मी से लोगों का हाल-बेहाल

Suresh Hemnani

Updated: 12 Apr 2019, 02:46:21 PM (IST)

Pali, Pali, Rajasthan, India

पाली। सूर्य के तीखे तेवर से लोगों को हाल-बेहाल होने लगा है। पाली जिले के कई कस्बों व गांवों में शुक्रवार सुबह आसमान में धूल का गुब्बार देखने को मिला। वहीं, गर्मी के चलते लोगों बचाव करते हुए भी नजर आ रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार तापमान 43 डिग्री पर रहा।

मौसम विभाग ने राजस्थान के पाली, सिरोही, जालोर सहित कई जिलों में धूल भरी आंधी के साथ बिजली गरजने की चेतावनी जारी की है। शुक्रवार सुबह पाली शहर सहित जिले के गांवों व कस्बों में धूल का गुब्बार देखने को मिला। वहीं गर्मी के चलते दिन में शहर की सडक़ों पर ट्रेफिक कम होने लगा है। दिन में लोग आवश्यक होने पर ही घरों से निकल रहे हैं। लोग गर्मी से बचने को शीतल पेय का सहारा ले रहे हैं तथा अपने को पूरा ढक कर ही घरों से निकल रहे हैं।

घरों के आंगन में जमीं धूल
तखतगढ़/बाबरा। कस्बे सहित क्षेत्र में गुरुवार देर रात बाद आसमान में उत्तर-पश्चिम दिशा से उठ कर आया धूल का मोटा गुब्बार शुक्रवार सुबह तक आसमान में लिपटा नजऱ आया। सुबह जब लोग उठे तो चारों तरफ धूल से लिपटे नजर आए। इससे घरों के आंगन में धूल की परत जमीं नजर आई। घरों के आंगन में धूल जमने से गृहणियों को घरो की विशेष साफ सफाई करनी पड़ी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned