VIDEO : अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश, आठ आरोपी गिरफ्तार, प्रदेश में 50 से अधिक वारदातों को दिया अंजाम

Suresh Hemnani

Publish: Jun, 17 2019 09:44:12 PM (IST)

Pali, Pali, Rajasthan, India

पाली। सदर थाना पुलिस ने सोमवार को अंतराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए आठ जनों को गिरफ्तार किया है। गिरोह ने सदर थाना क्षेत्र के हेमावास गांव के दो मकानों की खिड़कियां तोड़ करीब 30 लाख रुपए कीमत के सोना-चांदी के जेवरात व 1 लाख रुपए की नकदी चोरी करने की वारदात सहित प्रदेश में 50 से अधिक चोरी की वारदातें करना कबूला है। गिरोह से पूछताछ जारी है।

हाइवे पर सादे कपड़ों में की घेराबंदी तो हाथ लगे
पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि पाली के हेमावास गांव में 11 फरवरी की रात गिरोह ने एक मकान से करीब तीन लाख के जेवरात चोरी कर लिए। जबकि गत 27 मई को दुबारा उसी गांव में शिक्षक के घर से 27 लाख रुपए कीमत के जेवरात चोरी कर भाग गए थे। घटना के बाद से सीओ ग्रामीण विक्रमसिंह भाटी व सदर थाना प्रभारी सुरेश चौधरी के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया। टीम गिरोह के पीछे लगी थी, लेकिन वे हर बार अपना ठिकाना बदलते रहे। सोमवार तडक़े अजमेर-उदयपुर हाइवे पर चारभुजा के पास सादे कपड़ों में हथियारबंद टीम ने घेराबंदी की, इससे जीप में सवार मुख्य सरगरा सहित आठों आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

हत्या भी कर चुका है मुख्य सगरना, एक साल पहले जेल से छूटा
पूछताछ में पता चला है कि गिरोह के सरगना 40 वर्षीय लक्ष्मण उर्फ लच्छु ने 5 साल पहले गिरोह में शामिल 12 आरोपियों के साथ मिल कर जयपुर के फागी इलाके में एक मकान में घुस कर लूट की वारदात कर लाखों के जेवरात चुराए थे। विरोध करने पर आरोपियों ने मकान मालिक की हत्या कर दी। फागी पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल में भेजा, लेेकिन 1 साल पहले ही सरगना लच्छू जमानत पर जेल से छूटा और गांव में बस्ती के 7 और आरोपियों को साथ लेकर नया गिरोह बनाया। इस 1 साल में गिरोह ने प्रदेश में 50 से अधिक और एमपी में 50 से अधिक चोरी-नकबजनी व लूट की वारदात करनी कबूली है। इनसे पूछताछ कर चोरी के जेवरात व नकदी बरामदगी के प्रयास किए जा रहे है।

यह आरोपी हुए गिरफ्तार
सीओ विक्रम सिंह व सदर थाना प्रभारी सुरेश चौधरी ने बताया कि गिरोह के सरगना लक्ष्मीनारायण उर्फ लच्छु पुत्र सज्जनलाल, राजेन्द्र पुत्र कालू, राजनलाल पुत्र बापूलाल, लादू पुत्र लक्ष्मण, मुकेश पुत्र उंकारलाल, मीठूलाल पुत्र धूला, श्योदान लाल पुत्र रामसिंह को गिरफ्तार किया। यह सभी आरोपी झालावाड़ जिले के नागेश्वर उन्हैल थाना क्षेत्र के हाजडिय़ा टोकड़ा, रावतपुरा व अरनिया गांव में एक विशेष बस्ती के निवासी है। गिरोह की जीप चलाने वाला छोटू माली पुत्र कालूराम पीड़ावा गांव का निवासी है। इसे भी गिरफ्तार कर लिया गया। इनके बारे में जिन जिलों में आरोपियों ने चोरी की वारदात की है, उन जिला पुलिस को सूचना भेजी गई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned