VIDEO : चारभुजा के जयकारों से गूंजा आसमां, मंदिर जीर्णोद्धार पर उमड़ा जनसैलाब, प्रतिमाओं को किया स्थापित

Ramesh Sharma

Updated: 14 Jun 2019, 04:17:56 PM (IST)

Pali, Pali, Rajasthan, India

पाली/तखतगढ़। चारभुजा के जयकारों से गूंजता आसमान.., बैंड की मधुर धुनों पर थिरकते युवा.., कंवला मठ के महंत हरिपुरी के सानिध्य में कदम से कदम चलते नगरवासीगण...। कमोबेश ये नजारा शुक्रवार को कस्बे के पुरानी नगरपालिका सभागार में ठाकुरजी (चारभुजा) मंदिर के जीर्णोद्धार को लेकर आयोजित प्रतिमाओं उत्थापन कार्यक्रम में देखने को मिला।

दरअसल, कस्बे के ठाकुरजी (चारभुजा) मंदिर के जीर्णोद्धार को लेकर नगरवासियों की आयोजित बैठकों के तहत शुक्रवार की तिथि निर्धारित की गई। इस को लेकर महंत के सानिध्य में मंदिर में भगवान चारभुजा सहित अन्य देवताओं की प्रतिमाओं का पंडित निर्मल शास्त्री के मंत्रोच्चारण के बीच मंदिर से प्रतिमाओं का उत्थापन कर बोलीदाताओं के हाथों में कपडे में ढकक़र ढोल व थाली के साथ गणपति भवन पहुंचे। जहां प्रतिमाओं को गणपति सभागार में गाजे-बाजे के साथ स्थापित की गई। इस मौके पर सुबह बोलीदाताओं द्वारा पंडित निर्मल शास्त्री के सानिध्य अन्य पंडितों के मंत्रोच्चारण के साथ यज्ञ हवन में आहुतियां दी गई। इस मौके पर जीर्णोद्धार कमेटी के अध्यक्ष नरसाराम कुमावत सहित अन्य विभिन्न समाजबंधु मौजूद थे।

आज शाम को होगी भजन संध्या
शुक्रवार शाम को आयोजित भजन संध्या में आहोर के समीप सेदरिया निवासी कलाकार नरपतसिंह एण्ड पार्टी द्वारा भजनों की प्रस्तुतियां दी जाएगी।

दर्शनार्थियों का लगा तांता
मूर्तियां उत्थापन कार्यक्रम के तहत देव के स्थापित हो जाने के बाद दर्शनार्थियों का तांता लगा रहा। इस मौके पर मंदिर को आकर्षक सजावट भी की गई।

व्यापार संघ ने दिया सहयोग
मूर्तियां उत्थापन कार्यक्रम के तहत तखतगढ़ व्यापार संघ के अध्यक्ष अशोक सोनी सहित समस्त व्यापार संघ ने सहयोग दिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned