VIDEO : यहां की एसएचओ का विवादों से रहा है नाता, बलात्कार पीडि़ता से कहा राजीनामा कर लो वरना पड़ेगा भारी

Suresh Hemnani

Publish: Jun, 17 2019 09:20:39 PM (IST)

Pali, Pali, Rajasthan, India

पाली। जिले के मारवाड़ जंक्शन क्षेत्र में आठ दिन पूर्व दर्ज नाबालिग से बलात्कार के मामले में पीडि़ता पर राजीनामे का दबाव डालने व रविवार को नौ साल की बालिका से छेड़छाड़ के एक अन्य मामले में रिपोर्ट देने के बावजूद मुकदमा दर्ज नहीं करने पर पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने मारवाड़ जंक्शन थानाधिकारी माया पंडित को निलम्बित कर दिया। इन दोनों मामलों में एसएचओ माया पंडित के खिलाफ मिले परिवाद की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बाली ब्रजेश सोनी को सौंपी गई है। इधर, पुलिस ने दोनों ही मामलों में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल मारवाड़ जंक्शन थानाधिकारी के पद पर डीएसपी शाखा में लगे गोपाल विश्नोई को लगाया गया है।

एसएचओ पर आरोप- पीडि़ता से कहा राजीनामा कर लो वरना भारी पड़ेगा
चिरपटिया निवासी 42 वर्षीय राजूसिंह पुत्र हरीसिंह राजपूत ने गत नौ जून को गांव की एक दलित किशोरी से बलात्कार किया। मारवाड़ जंक्शन थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। पीडि़ता व उसकी मां थाने पहुंची तो थानाधिकारी माया पंडित ने पीडि़ता व उसकी मां को मामले में राजीनामा करने का दबाव डाला, साथ ही कहा कि राजीनामा नहीं किया तो उन्हें भारी पड़ेगा। इधर, आरोपी पीडि़ता के परिवार को धमकाते रहे। दहशत में परिवार ने गांव छोड़ मारवाड़ जंक्शन में कमरा किराए पर लेकर रहना शुरू किया। आठ दिन बाद भी पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया। मामला एसपी शर्मा तक पहुंचा। एसपी ने परिवार को पुलिस सुरक्षा दी और सीओ सोजत चंदन सिंह महेचा व मारवाड़ जंक्शन थानाधिकारी माया पंडित को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया। इस पर सोमवार को आरोपी राजूसिंह को पुलिस ने जोधपुर के ओसियां क्षेत्र से गिरफ्तार किया।

टॉफी लेने आई बालिका से छेड़छाड़, मामला दर्ज नहीं किया
मारवाड़ जंक्शन कस्बे में एनआर फाटक के निकट रहने वाली नौ साल की बालिका रविवार शाम को एक दुकान पर टॉफी लेने गई, जहां दुकानदार मारवाड़ जंक्शन निवासी सुखलाल (55) पुत्र दलाराम चौधरी ने उसे दुकान के अंदर बुलाया। यहां उससे छेड़छाड़ की। जब बालिका काफी देर तक घर नहीं लौटी तो उसका पिता पीछे आया और दुकान से उसे घर ले गया। घर पर बालिका ने अपनी मां को आपबीती बताई। इस पर उसके माता-पिता वापस दुकान पर गए और सुखलाल के व्यवहार पर आपत्ति जताई। आरोपी दुकानदार उससे झगडऩे लगा। बालिका के माता-पिता थाने एसएचओ माया पंडित के पास पहुंचे, रिपोर्ट भी दी, लेकिन थानाधिकारी ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। मामला जब एसपी आनंद शर्मा के समक्ष पहुंचा तो एसपी के निर्देश पर मामला दर्ज किया गया और आरोपी सुखलाल को गिरफ्तार कर लिया गया।

विवादों से रहा नाता
एसएचओ पंडित का विवादों से नाता रहा है। गत दिनों डिकॉय के दौरान उनकी लापरवाही सामने आई। इसके अलावा थाने की महिला कांस्टेबल से भी विवाद हुआ था। एसएचओ के खिलाफ लगातार शिकायतों के बावजूद लम्बे समय तक उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई। अब गंभीर आरोप लगने पर उन्हें निलम्बित किया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned