VIDEO : नगरपालिका अध्यक्ष पद के उप चुनाव पर न्यायालय का स्थगन आदेश जारी, भाजपा खेमे में छाई मायूसी

Suresh Hemnani

Updated: 17 Jul 2019, 09:28:23 PM (IST)

Pali, Pali, Rajasthan, India

पाली/फालना। जिले के खुड़ाला-फालना के नगरपालिका अध्यक्ष पद पर होने वाले उप चुनाव पर चुनाव से ऐनवक्त पहले न्यायालय का स्थगन आदेश आ गया। इससे चुनाव स्थगित करने पड़े। चुनाव स्थगित होने से भाजपा खेमे में मायूसी छा गई।

निर्वाचन अधिकारी उपखण्ड अधिकारी बाली डॉ. भास्कर बिश्नोई के सान्निध्य में बुधवार को चुनाव प्रक्रिया शुरू हुई। नामांकन, नाम वापसी व उम्मीदवारों की अंतिम सूची चस्पा करने तक की प्रक्रिया पूरी हो गई, लेकिन 2 से 5 बजे तक होने वाले चुनाव और परिणामों पर राजस्थान उच्च न्यायालय का स्थगन आदेश आ गया। इस पर आगे की प्रक्रिया रोकनी पड़ी। चुनाव स्थागित होने से भाजपा खेमे में मायूसी छा गई।

स्थानीय नगरपालिका खुड़ाला-फालना के निर्वाचन अधिकारी डॉ. भास्कर बिश्नोई ने बताया कि नगरपालिका अध्यक्ष पद के उप चुनाव में सुनीता गुर्जर ने इण्डियन नेशनल कांग्रेस, स्वाति सिसोदिया ने भाजपा से दो-दो नामांकन पत्र दाखिल किए। नगरपालिका की कार्यवाहक अध्यक्ष हेमा पुनमिया ने एक नामांकन इण्डियन नेशनल कांग्रेस व एक निर्दलीय रूप से दाखिल किया। सभी नामाकंन जांच में सही पाए गए। नाम वापसी के समय के बाद तीनों उम्मीदवारों के नाम चस्पा किए गए।

2 से 5 बजे की प्रक्रिया रोकी
निर्वाचन अधिकारी डॉ. भास्कर बिश्नोई ने बताया कि नगरपालिका के पार्षद भरत चौधरी की तरफ से राजस्थान उच्च न्यायालय में प्रस्तुत सिविल पीटीशन 10333 पर राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधीश दिनेश मेहता ने नगरपालिका अध्यक्ष चुनाव के शिड्यूल में 2 बजे से 5 बजे तक की प्रक्रिया को स्टे किया। इस आधार पर नगरपालिका खुड़ाला-फालना के अध्यक्ष पद के लिए मतदान व परिणाम की घोषणा रोकी गई। जिसकी अगली सुनवाई 20 जुलाई को होगी।

स्थगन आदेश पर स्थगन आदेश
ज्ञात रहे कि नगरपालिका खुड़ाला-फालना के अध्यक्ष के विरूद्ध 8 जनवरी 2019 को प्रस्तुत अविश्वास प्रस्ताव की 28 जनवरी को होने वाली बैठक पर भी स्थगन आदेश जारी होने के बाद न्यायालय के निर्देश पर पार्षदों ने 4 जून को 16 पार्षदों के हस्ताक्षरयुक्त अविश्वास प्रस्ताव पुन: पेश किया था। जिस पर 24 जून को आयोजित बैठक में अविश्वास प्रस्ताव नगरपालिका अध्यक्ष के विरूद्ध पारित हुआ था। तत्पश्चात राज्य सरकार ने हेमा पुनमिया को नगरपालिका अध्यक्ष का कार्यभार सौंपा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned