VIDEO : कपड़ा उद्योग में जगी नई उम्मीद, एक सप्ताह में शुरू हो जाएगा एमवीआर प्लांट, अधिकारियों ने किया अवलोकन

Suresh Hemnani

Publish: May, 28 2019 09:00:33 PM (IST)

Pali, Pali, Rajasthan, India

पाली। कपड़ा नगरी की तकदीर बदलने वाले एमवीआर (मैकेनिकल वेपर रीकंप्रेसिंग) तकनीक का प्लांट एक सप्ताह के भीतर शुरू हो जाएगा। प्लांट शुरू करने के लिए तेजी से काम चल रहा है। प्रदेश में अपनी तरह का यह पहला प्लांट होगा, जो कपड़ा उद्योग के लिए नजीर साबित होगा। उम्मीद की जा रही है कि इससे पाली में प्रदूषण की समस्या का समाधान होगा।

टेक्सटाइल उद्यमी कमलेश गुगलिया सत्कार की फैक्ट्री में चंडीगढ़ के इंजीनियर पिछले कई दिनों से प्लांट लगाने में जुटे हुए हैं। इंजीनियरों के मुताबिक अगले एक सप्ताह में प्लांट पूरी तरह से तैयार हो जाएगा। सर्वप्रथम 48 केएलडी का प्लांट लगाया जा रहा है। इस पर करीब सवा करोड़ की लागत आएगी।

अधिकारियों ने किया अवलोकन
उपखण्ड अधिकारी रोहिताश्वसिंह तोमर, प्रदूषण नियंत्रण मंडल के क्षेत्रीय अधिकारी अमित शर्मा, डीआइसी रज्जाक अली, जलदाय विभाग के एक्सइएन राजेश अग्रवाल, नगर परिषद के एक्सइएन के पी व्यास, सीइटीपी के अध्यक्ष प्रवीण कोठारी, सचिव अशोक लोढ़ा, गोतम भंसाली, धर्मेश मेहता, अमित समदडिय़ा, राहुल गुप्ता, विमल सालेचा, प्रमोद लसोड़ व धनाज दैया समेत कई अधिकारी व उद्यमियों ने प्लांट का अवलोकन कर तकनीकी की जानकारी ली। प्लांट लगाने की पहल कर रहे कमलेश सत्कार ने एमवीआर तकनीक की जानकारी दी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned