VIDEO : 21 साल बाद पांच महिला शिक्षकों को मिला न्याय, जानिए पूरी खबर...

Rajendra Singh Denok

Publish: May, 17 2019 09:51:20 PM (IST)

Pali, Pali, Rajasthan, India

पाली। राजकीय बांगड़ उच्च माध्यमिक विद्यालय में पाली, उदयपुर एवं अजमेर मंडल के 13 जिलों के माध्यमिक शिक्षा विभाग कार्मिकों की परिवेदना निस्तारण के लिए शिविर लगाया गया, जिसमें 398 परिवेदनाओं का निस्तारण किया गया। इसमें पांच शिक्षकों की 1998 पुरानी वेतन विसंगतियों का भी निस्तारण किया गया।

स्कूली शिक्षा विभाग पाली मंडल के संयुक्त निदेशक जगदीशचन्द्र राठौड़ ने बताया कि बांगड़ स्कूल में 16 मई से शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसमें मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय माध्यमिक, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी एवं पदेन परियोजना समन्वयक रमसा, संयुक्त निदेशक स्कूल शिक्षा विभाग एवं निदेशालय स्तर की परिवेदनाओं का निस्तारण किया जा रहा है।

शिविर में पेंशन प्रकरण, सेवानिवृत्ति, चयनित वेतनमान, स्थायीकरण, लंबित विभागीय जांच प्रकरण की मॉनिटरिंग एवं निस्तारण की कार्रवाई की गई। उदयपुर मंडल द्वारा न्यून परीक्षा परिणाम से संबंधित 17 सीसी के 124 प्रकरणों का निस्तारण किया गया। शिविर में 536 एसीआर प्रकरणों का निपटारा किया गया। शिक्षक नेता कल्याणसिंह टेवाली ने बताया कि यह शिविर शिक्षकों के लिए उपयोगी साबित हो रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned