VIDEO : चोटिला उर्स : अकीदतमंदों ने चढ़ाए अमनों चैन के फूल

Suresh Hemnani

Publish: Nov, 09 2018 12:41:30 PM (IST) | Updated: Nov, 09 2018 12:41:31 PM (IST)

Pali, Pali, Rajasthan, India

पाली। शहर से 15 किलोमीटर दूर स्थित चोटिला गांव में पीर दुल्हेशाह बाबा के उर्स में जियारत करने के लिए पूरे प्रदेश से जायरीन पहुंचने लगे हैं। आयोजित मेले में लगाई गई स्टॉलों पर लोगों की भीड़ देखने को मिली। मेले में पहुंचे जायरीनों ने झूलों तथा व्यंजनों का भी जमकर लुत्फ उठा रहे हैं।

चोटिला दरगाह कमेटी के सदर अमजद अली रंगरेज़ ने बताया कि मेले में पाली, जोधपुर, जालोर, सिरोही सहित आसपास के जिलों से तीन दिन में 2 लाख जायरीन दरगाह पर हाजरी देंगे। इस मौके पर दरगाह कमेटी की ओर से बाबा की मजार पर चादर चढ़ाकर मुल्क में अमनों चैन की दुआ की गई। शुक्रवार की रात्रि में दरगाह परिसर में देश के प्रसिद्ध कव्वाल रईश अनीस साबरी का कव्वाली का प्रोग्राम होगा। मेले में दिनभर जायरीनों की बड़ी संख्या में भीड़ रही। हजारों मोमिनों ने बाबा के दरबार में उपस्थिति दर्ज कराई अकीदत के फूल चढाएं। मेले में पहुंचे जायरीन ने झूलों तथा व्यंजनों का भी जमकर लुत्फ उठाया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned