Video : मौसम ने बदला मिजाज, पहले आया अंधड़, फिर बारिश ने खुशियों में डाला खलल, देखें पूरा वीडियो...

Rajkamal Vyas

Publish: May, 17 2019 08:43:30 PM (IST) | Updated: May, 17 2019 08:43:31 PM (IST)

Pali, Pali, Rajasthan, India

पाली। पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। कभी आंधी तो कभी छींटे और कभी बारिश। इन दिनों ऐसा मौसम खासा सक्रिय है। शुक्रवार दोपहर को भी जिलेभर में तेज आंधी के साथ कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हुई। पाली शहर में शुक्रवार दोपहर तक सर्वाधिक सात एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है। इधर, सुमेरपुर में ओला वृष्टि हुई, जिससे फसलों को नुकसान पहुंचा।

मौसम विभाग ने गुरुवार रात अंधड़ और बारिश की चेतावनी दी थी। गुरुवार देर रात को भी एकाएक मौसम बदला और अंधड़ के बाद बारिश शुरू हुई। कुछ देर तक गिरी बूंदों से मौसम में ठंडक हो गई। कहीं हल्के छींटे पड़े और आंधी भी आई। लेकिन, शुक्रवार सुबह मौसम साफ ही रहा। ज्यों-ज्यों दिन चढ़ा मौसम का मिजाज बदलता गया। दोपहर करीब तीन बजे तेज अंधड़ शुरू हो गया। अचानक तेज हवा चलने लगी और आंधी के साथ आसमान में बादल छा गए। इसके बाद दिन में ही अंधेरा-सा छा गया। कुछ ही देर में बादल बरसना शुरू हो गए। तेज हवाओं के साथ बारिश की बूंदें तेजी से गिरने लगी और देखते ही देखते सडक़ों पर पानी बहने लगा। पाली शहर में करीब 20 से 25 मिनट से बारिश हुई। कम बारिश में भी गड्ढें के कारण सडक़ें तलैया बन गई। मंडिया रोड, पुराना हाउसिंग बोर्ड, आशापुरा नगर, अम्बेडकर नगर समेत कई इलाकों में सडक़ों पर पानी जमा हो गया। बारिश और आंधी के कारण काफी देर तक शहर में बिजली गुल रही।

गर्मी से मिली राहत
बारिश के कारण शहरवासियों को गर्मी से हल्की राहत मिली। गर्मी के कारण पिछले कई दिनों से हाल बेहाल हो रहे थे। लेकिन, पिछले दिनों आए अंधड़ व अब बारिश से सूर्य की तपिश से राहत मिली। गर्मी से निजात पाने के लिए लोग अंधड़ के बावजूद बारिश में भीगते नजर आए।

शादियों में पड़ा खलल
तेज अंधड़ संग हुई बारिश से खासा नुकसान भी हुआ। मांडा सहित कई गांवोंं में शादी के लिए लगाए गए टेंट उखड़ गए, तो कई जगह पेड़ भी गिरे। वहीं, सीमेंट व लोहे की चद्दरें भी गिर गई।

कहीं कम तो कहीं ज्यादा गिरी बूंदें

शहर समेत जिलेभर में कम-ज्यादा बारिश हुई है। रोहट उपखण्ड मुख्यालय पर 4 एमएम, सोजत में 2 एमएम, मारवाड़ जंक्शन में 5 एमएम और रानी में 3 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned