VIDEO : लापरवाही : आखिर कब थमेंगा ये मौत का सफर...पढि़ए पूरी खबर

Suresh Hemnani

Publish: Nov, 10 2018 11:34:50 AM (IST)

Pali, Pali, Rajasthan, India

पाली। वाहनों की रफ्तार एक बार फिर काळ बन गई। तमाम प्रयासों के बाद में तेज रफ्तार से चल रहे वाहन सवारों पर कोई फर्क पड़ता नजर नहीं आ रहा। तेज रफ्तार वाहनों की चपेट में आने से औरों की जिंदगियों से खुशियां छीन गई। दीपावली से शुक्रवार के बीच जिले में हुए तीन हादसों में तीन जनों की मौत हो गई। जबकि, एक जना घायल हो गया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनेां को सौंप दिए गए। हादसे के बाद परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल हो गया। परिचित उन्हें ढाढस बंधाते रहे। इधर, पुलिस ने वाहनों को जब्त कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

कार ने बाइक को लिया चपेट में, युवक की मौत
सुमेरपुर। तखतगढ़ मार्ग पर गुरुवार देर रात कार व बाइक की भिड़ंत में एक जने की मौके पर ही मौत हो गई और दूसरा गंभीर घायल हो गया। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस के अनुसार उदयपुर जिले के मांडवा गांव निवासी जोशीराम (24) पुत्र लाणाराम गमेती भील व गोंविदराम (22) पुत्र भगाराम गमेती भील पोमावा में खेती का कार्य करते हैं। दोनों बाइक पर खेत की ओर जा रहे थे। इस दौरान तखतगढ़ की ओर से आ रही कार के चालक ने बाइक को चपेट में ले लिया। हादसे में बाइक चालक जोशीराम की मौके पर मौत हो गई और गोविंदराम गंभीर घायल हो गया। सूचना पर एएसआइ नवाबखान पुलिस जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे। गंभीर घायल को गुजरात रैफर कर दिया।

रामगढ़ में स्कूटर सवार को लोडिंग जीप ने मारी टक्कर
रायपुर मारवाड़। सेंदड़ा थाना क्षेत्र के रामगढ़ के पास लोडिंग जीप ने स्कूटर को चपेट में ले लिया। हादसे में स्कूटर सवार युवक की मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा। जीप चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस के अनुसार रामगढ़ के भाटियों का बाडिय़ा निवासी बलवीरसिंह रावत ने रिपोर्ट दी कि उसका चचेरा भाई लक्ष्मणसिंह (38)पुत्र नरसिंह रावत स्कूटर लेकर रामगढ़ की तरफ जा रहा था। रास्ते में सामने से आई लोडिंग जीप के चालक ने स्कूटर को चपेट में ले लिया। हादसे में लक्ष्मण गंभीर घायल हो गया। हादसे के बाद जीप चालक जीप लेकर फरार हो गया। पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है।

पांच बच्चों के सिर से उठा पिता का साया
मृतक लक्ष्मणसिंह ट्रक चालक था। इसके पांच बच्चे है। हादसे में पांच बच्चों के सिर से पिता का साया उठ गया। इधर, परिवार की स्थिति कमजोर होने से रामगढ़ व सेंदड़ा के वाहन चालकों व प्रबुद्धजन परिवार की मदद के लिए आगे आए है। वे सहायता राशि जुटा रहे हैं। इसे एकत्रित करने के बाद मृतक आश्रितों को दी जाएगी।

बागावास में सडक़ पार कर रहे व्यक्ति की हादसे में मौत
सोजत। थाना क्षेत्र के बागावास ग्राम सरहद में सडक़ पार करते समय कार की चपेट में आने से एक जने की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि शुक्रवार शाम बागावास के निकट पैदल सडक़ पार करते समय एक कार ने 50 वर्षीय दुलीचंद नामक व्यक्ति को चपेट में ले लिया। हादसे में उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा कार जब्त कर चालक खारा थाना कड़ा जिला जालोर निवासी गोपाल कुमार को हिरासत में लिया है। मृतक की पु ता जानकारी नहीं मिल पाई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned