VIDEO : भक्तों ने श्रीनाथजी व पाबूजी महाराज को किया नमन, मेले में सजी सुरों की सरिता

Ramesh Sharma

Publish: Apr, 23 2019 09:50:40 PM (IST)

Pali, Pali, Rajasthan, India

पाली/धनला। जिले के धनला के निकटवर्ती गुड़ा केसरसिंह गांव की ओरण में श्रीनाथजी और पाबूजी महाराज के वार्षिक मेले में मंगलवार को सजी सुरों की सरिता में श्रोता दिनभर भजनों की स्वरलहरियों संग झूमते रहे। गायक डूंगरसिंह फुलाद समेत विभिन्न भजन व नृत्य कलाकारों ने प्रस्तुतियां दी।

बाबूलाल प्रजापत, गलाराम मेघवाल, कमलसिंह कुम्पावत, जवान सिंह, बद्री दास, प्रकाश गांधी, महाप्रसादी के लाभार्थी खंगार राम, पुना राम, रामलाल सीरवी परिवार गुड़ा केसरसिंह समेत बड़ी संख्या में श्रद्धालु उमड़े। मेला संयोजक उम्मेदसिंह कुम्पावत के नेतृत्व में मेला समिति के सदस्यों ने आयोजकों व अतिथियों का स्वागत किया। संचालन सुदर्शन देवासी पाली ने किया।

कलश यात्रा व वरघोड़ा में जगाई ज्योत
इससे पूर्व गुड़ा केसरसिंह गांव से मेला स्थल तक कलश यात्रा और वरघोड़ा निकाला गया जिसमें श्रद्धालुओं ने उत्साह से भाग लिया। वरघोड़े के निज मंदिर पहुंचने पर देव की पूजा अर्चना से मेले की शुरूआत हुई जिसमें श्रद्धालुओं ने श्रीनाथजी और पाबुजी महाराज को धोक लगाकर नारियल की ज्योत जलाई और मेले व महाप्रसादी का आनंद लिया तथा महिलाओं ने हाट बाजार से सौन्दर्य प्रसाधन और सजाटी सामान की खरीददारी की तो बच्चों ने चाट पकौड़े और हवाई झूलों का आनंद लिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned