VIDEO : दो दिन से बिजली बंद, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

-पाली जिले के मारवाड़ जंक्शन क्षेत्र के आऊवा गांव स्थित जीएसएस से जुड़ी आसपास की ढाणियों में बिजली बंद होने का मामला

By: Suresh Hemnani

Updated: 23 Jan 2021, 01:00 PM IST

पाली/आउवा। पाली जिले के मारवाड़ जंक्शन क्षेत्र के आउवा गांव की दो ढाणियों में पिछले दो दिनों से बिजली आपूर्ति बंद होने से शुक्रवार को ग्रामीणों का सब्र टूट गया। ग्रामीण जीएसएस पर पहुंचे और घेराव कर प्रदर्शन किया। आउवा सरपंच केशरसिंह राजपुरोहित ने बिजली कर्मियों को ग्रामीणों की समस्या से अवगत करवाया। समझाइश के बाद ग्रामीण शांत हुए। शाम को बिजली आपूर्ति शुरू कर दी गई, इसके बाद ग्रामीणों को राहत मिली।

करीब दो सौ कनेक्शन हो गए बंद
जानकारी के अनुसार आउवा जीएसएस के साटियों की ढाणी, चौधरियों की ढाणी, खारचों की ढाणी सहित कृषि कनेक्शन लाइन पूरी तरह से बंद हो गई। इस लाइन से करीब दो सौ बिजली कनेक्शन जुड़े हुए थे। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत डिस्कॉम से भी की, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। आखिरकार शुक्रवार को ग्रामीण आउवा जीएसएस पर पहुंचे और यहां प्रदर्शन किया। उन्होंने डिस्कॉम के खिलाफ नारेबाजी की। ग्रामीणों का कहना है कि बिजली बंद होने से उनके रोजमर्रा काम अटक गए हैं, वहीं रबी की फसल पिलाई भी बंद पड़ी है, इससे उनकी फसलें खराब हो रही है। जबकि डिस्कॉम ध्यान नहीं दे रहा है। डिस्कॉमकर्मियों ने समझाइश कर उन्हें शांत किया।

फॉल्ट की वजह से हुई दिक्कत
ढाणियों में जाने वाली बिजली लाइन का इंसुलेटेड पर दिक्कत हुई। इस कारण फॉल्ट नहीं मिला। इसे दुरुस्त कर दिया गया है। बिजली सप्लाई ढाणियों में शुरू कर दी गई है। - घनश्याम चौहान, एसई, डिस्कॉम, पाली।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned