Heavy rain in pali : झमाझम बरस रहे मेघ से पाली हो गया पानी-पानी, अब तो किसान भी लगे हैं मुस्कुराने

Suresh Hemnani | Publish: Aug, 15 2019 01:15:01 PM (IST) | Updated: Aug, 15 2019 02:56:24 PM (IST) Pali, Pali, Rajasthan, India

-जिलेभर में मनाए जा रहे स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान जमकर बरसे मेघ

Heavy rain in pali rajasthan :
-जवाई सहित अन्य बांधों में फिर शुरू हुई पानी की आवक

पाली। Heavy rain in pali rajasthan : जिलेभर में आजादी का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस दौरान भगवान इन्द्रदेव भी जमकर मेहरबान हुए। शहर के बांगड़ स्टेडियम सहित जिलेभर में हुए स्वतंत्रता दिवस [ Independence day ] समारोह में विद्यार्थी बारिश के दौरान व्यायाम प्रदर्शन करते हुए शामिल हुए। बारिश के दौरान सडक़ों व खेतों में भी पानी भर गया है।इससे किसानों के चेहरे पर भी मुस्कान लौटने लगी हैं। जिले के जवाई सहित अन्य बांधों में भी पानी की आवक एक बार फिर से शुरू हो गई है।

पाली शहर सहित जिले के सुमेरपुर के शिक्षा क्रांति रगंमच पर 73वां स्वतंत्रता दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। यहां कभी रिमझिम तो कभी झमाझम बारिश का दौर जारी रहा। वहीं तखतगढ़ के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रांगण में प्रधानाचार्य कपूरचंद परिहार ने ध्वजारोहण किया। बारिश के बीच सांस्कृतिक कार्यक्रम पर बच्चे थिरकते नजर आए। बारिश के दौरान विद्यालय की ओर बच्चे भागते नजर आए। छात्रों द्वारा मां तुझे सलाम गाने पर तेज मूसलाधार बारिश के बीच भी सांस्कृतिक कार्यक्रम किया। क्षेत्र के पावा, कोसेलाव, बाकली खिवांदी, बलुपुरा सहित कई ग्रामीण इलाकों में भी कार्यक्रम के दौरान बरसात का दौर जारी रहा।

सोजतरोड में भी लगातार बारिश का दौर जारी है। यहां हो रही बारिश से किसानों के चेहरे पर रौनक देखने को मिल रही है। इसी तरह चौपड़ा गांव, सोजत सिटी व आसपास के गांवों में रूक-रूक कर बारिश का दौर जारी है। खिंवाड़ा में तेज बारिश का दौर जारी है। धनला और जोजावर में देर रात से रूक-रूक कर बारिश का दौर जारी है। निमाज में सुबह से बारिश हो रही है। यहां स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमो में भी खलल पड़ गया। सादड़ी में बीती शाम से रिमझिम तो कभी तेज बारिश का दौर चल रहा है।

जवाई सहित अन्य बांधों में आया पानी
जिले के सुमेरपुर क्षेत्र के जवाई बांध [ Jawai Dam ] में दोपहर 3 बजे तक जलस्तर 20.90 फीट दर्ज किया गया है। अब हो रही बारिश से पानी की आवक एक बार फिर से शुरू हो गई है। सादड़ी क्षेत्र के राणकपुर-सादडी बांध 59.40 फ़ीट हो गई है। इस बांध की भराव क्षमता 62.70 फीट है। इसी तरह जूना मालारी बांध में 12 फीट, मुथाणा बांध में 3.10 फीट, राजपुरा बांध में 6 फीट पानी की आवक हुई है। इसी तरह मारवाड़ व आसपास के क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से हेमावास बांध [ Hemavas Dam ] में पानी की आवक हो रही है। दोपहर तीन बजे तक बांध का गेज 16.50 फीट हो गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned