महिलाओं का टूटा सब्र

शहर के रेलवे स्टेशन क्षेत्र में नहीं हो रही पर्याप्त जलापूर्ति

By: Rajeev

Published: 07 Jul 2020, 01:00 AM IST

पाली. जवाई बांध में पर्याप्त पानी होने के बावजूद शहर व जिले के गांवों में पर्याप्त जलापूर्ति नहीं हो रही है। लोगों को एक-एक बूंद पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। पेयजल किल्लत से परेशान पाली शहर के रेलवे स्टेशन वार्ड संख्या 5 भटवाड़ा क्षेत्र की महिलाओं के सब्र का बांध सोमवार को टूट गया। महिलाएं मटके लेकर घरों से बाहर निकली और सड़क पर पटककर फोड़ दिए। जलदाय विभाग के खिलाफ नारे लगाकर विरोध दर्ज कराया। महिलाओं का कहना था कि पानी इतना कम दिया जा रहा है कि वह पीने के लिए भी पूरा नहीं पड़ रहा है।

कई महीनों से है समस्या

महिलाओं ने बताया कि इस क्षेत्र में पिछले कई माह से पानी की समस्या है। इस बारे में जलदाय विभाग के अधिकारियों के साथ प्रशासनिक अधिकारियों तक को शिकायत की। इसके बावजूद जलापूर्ति की व्यवस्था में किसी तरह का बदलाव व सुधार का प्रयास नहीं किया गया है।
पानी का प्रेशर आता है कम

पूर्व पार्षद श्याम बंजारा ने बताया कि पिछले कई महीनों से पानी की समस्या है। जलापूर्ति तय समय से कम में की जाती है। पानी का दबाव भी इतना कम होता है कि पूरे समय में पीने का पानी भी पूरा नहीं भर पाते हैं। इसकी सूचना कई बार जलदाय विभाग के अधिकारियों को दी है। इसके बावजूद सुनवाई नहीं हो रही है।
रात में तीन बजे देते हैं जलापूर्ति

क्षेत्रवासी सरोज देवी का कहना था कि पानी आपूर्ति का समय तय नहीं है। कभी रात में तीन तो कभी दोपहर में तीन-चार बजे दिया जाता है। ऐसे में कई बार पानी आपूर्ति का पता ही नहीं लगता है। पानी भी इतना कम दबाव से दिया जाता है कि पीने का मुश्किल से भरता है।

Rajeev Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned