जान हथेली पर रख रास्ता पार करने को मजबूर हैं यहां के लोग, जिम्मेदार बने हैं मूकदर्शक, जानिए पूरी खबर...

जान हथेली पर रख रास्ता पार करने को मजबूर हैं यहां के लोग, जिम्मेदार बने हैं मूकदर्शक, जानिए पूरी खबर...

Suresh Hemnani | Updated: 04 Jul 2019, 05:00:19 PM (IST) Pali, Pali, Rajasthan, India

-पाली जिले के रायपुर क्षेत्र के हरिपुर रेलवे अंडरपास में भरे पानी से परेशान लोग

पाली/रायपुर मारवाड़। जिले के रायपुर उपखण्ड मुख्यालय से सटे हरिपुर रेलवे अंडरपास मानसून की पहली अच्छी बारिश में ही लबालब हो गया है। हालात ये कि राहगीर इस अंडरपास को पैदल पार नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में उन्हें जान जोखिम में डाल रेलवे ट्रेक पार करना पड़ रहा है। हालात से वाकिफ होते हुए भी रेलवे के जिम्मेदार मूकदर्शक बने हुए हैं। इधर, प्रशासन भी कोई रुचि नहीं दिखा रहा है। इससे राहगीरों को राहत मिलने के आसार तक नजर नहीं आ रहे हैं।

दरअसल, जयपुर-अहमदाबाद रेलवे मार्ग पर पिछले साल दोहरीकरण का कार्य हुआ। हरिपुर से जस्साखेड़ा जाने वाले आम रास्ते पर वर्षों पुरानी समपार फाटक को हटा अंडरपास का निर्माण किया गया। इस अंडरपास में जमा होने वाले बरसाती पानी की निकासी को लेकर कोई प्रबंध नहीं किया गया। जिससे बारिश का पानी अंडरपास में ही जमा हो रहा है।

निर्माण के समय भी किया था विरोध
इस अंडरपास के निर्माण के समय भी हरिपुर सहित आस-पास के गांवों के लोगों ने निर्माण में बरती गई लापरवाही को लेकर विरोध किया था। ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन करने के साथ अजमेर पहुंच रेलवे अधिकारियों से शिकायत भी की थी। बारिश के समय पानी जमा होने से आवागमन अवरुद्ध होने के बारे में ग्रामीणों ने चेताया भी था, लेकिन जिम्मेदारों ने अनदेखी की।

इस तरह कर रहे रास्ता पार
इस अंडरपास में डेढ़ से दो-फीट पानी भरा हुआ है। जिससे राहगीर पैदल नहीं निकल पा रहे हैं। खास कर महिलाओं को दिक्कत हो रही है। अंडरपास के ठीक सामने चिकनी मिट्टी जमा हो रखी है। कीचड़ से फि सलन की समस्या भी हो रही है। साइकिल व दुपहिया वाहन चालक रोजाना नीचे गिर हादसे का शिकार बन रहे हैं।

जिलाधिकारियों से की शिकायत
हरिपुर, सबलपुरा, खीवल, धोली मगरी, कालब कलां सहित आधा दर्जन गांवों के लोगों ने बुधवार को कलक्टर व रेलवे अधिकारियों को पत्र भेजा। जिसमे समय रहते प्रभावी व्यवस्था नहीं होने पर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned