VIDEO : देर रात से चल रहा बारिश का दौर, जवाई बांध का गेज 31.90, जिले के कई बांधों में पानी की आवक जारी

-जिले के तखतगढ़ कस्बे व बाबरा क्षेत्र के प्रतापगढ़ में गिरी आकाशीय बिजली, टला बड़ा हादसा

By: Suresh Hemnani

Published: 24 Aug 2020, 11:14 AM IST

पाली। लम्बे इंतजार के बाद बीती देर रात से जिलेभर में बारिश का दौर शुरू हो गया है। अरावली की वादियों में हो रही बारिश से कई नदियां भी तेज बहाव के साथ बहने लगी है। वहीं जवाई बांध के साथ जिले के कई बांधों में पानी की आवक लगातार जारी है। सुबह 9.00 बजे तक जवाई बांध का गेज 31.90 हो गया है। वहीं जवाई के सहायक सेई बांध का गेज 4 मीटर हो गया है। जिले के गांवों व कस्बों में हो रही बारिश से जहां मौसम सुहावना हो गया है तो वहीं किसानों के चेहरे भी खिले-खिले नजर आने लगे हैं।

जिले के इन बांधों में पानी की आवक जारी
- जवाई बांध- 31.90
- सेई बांध- 4 मीटर
- बाली का मीठड़ी बांध- 15 फीट
- राणकपुर सादडी बांध- 54.50 फीट
- राजपुरा 10 फीट
- जुणा मालारी- 7 फीट
- सेली की नाल- 13 फीट
- लाटाडा बांध- 23 फीट
- हरिओम सागर- 21 फीट
- तखतगढ़ बांध- 3.70 फीट
- देसूरी का केसुली बांध- 5 फीट

मकान व पेड़ पर आकाशीय बिजली गिरी, एक बकरी की मौत
जिले के तखतगढ़ में एक मकान पर आकाशीय बिजली गिर गई। हालांकि कोई जनहानी नहीं हुई है। इसी तरह कस्बे के खारचियावास मोहल्ले में रविवार अद्र्धरात्री को तखतगढ़ पालिकाध्यक्ष रंजनाकुमारी के निवास के समीप एक भूखंड में खड़े नीम पर आकाशीय बिजली गिरी। हालांकि बड़ा हादसा टल गया। बिजली के गिरने से नीम की टहनी टूटकर नीचे गिरी। एकाएक तेज धमाके के कारण नगरवासी भी स्तब्ध रहे गए। सोमवार सुबह बरसात के बाद भी कई नगरवासी मौके पर पहुंचे। नीम के पेड़ पर मधुमक्खियों के छता होने से मक्खियों के हमले की आशंका बनी रही। बाबरा क्षेत्र के प्रतापगढ़ गांव के एक मकान पर आकाशीय बिजली गिर गई। जिससे एक बकरी की झुलसने से मौत हो गई। वहीं मकान का छज्जा टूट गया। घर में बिजली की लाइन शॉर्ट सर्किट हो गई।

बारिश से मकान हुआ क्षतिग्रस्त
पावा। तखतगढ़ कस्बे टास्कावावास मोहल्ला में रविवार शाम से रुक-रुककर हो रही तेज व हल्की बारिश से पुजारी जंयतिदास पुत्र नारायणदास वैष्णव का मकान क्षतिग्रस्त हो गया है।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned